PM मोदी की मां के निधन पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने जताया शोक

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन के निधन पर शोक व्यक्त किया है. हीराबेन मोदी का शुक्रवार को अहमदाबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया था. वह 99 वर्ष की थी. प्रधानमंत्री मोदी और उनके भाइयों ने गांधीनगर के श्मशान घाट में उनकी चिता को मुखाग्नि दी थी.

बाइडन ने ट्वीट किया कि मैं और (प्रथम महिला डा) जिल (बाइडन) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनकी मां हीराबेन मोदी के निधन पर गहरी और हार्दिक संवेदनाएं भेजते हैं. उन्होंने शुक्रवार की रात लिखा कि शोक की इस घड़ी में हमारी संवेदनायें प्रधानमंत्री और उनके परिवार के साथ है. अमेरिका की कई अन्य हस्तियों और संगठनों ने भी प्रधानमंत्री मोदी की मां के निधन पर शोक जताया.

दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करे:
यूएस इंडिया स्ट्रैटेजिक एंड पार्टनरशिप फोरम (यूएसआईएसपीएफ) ने ट्वीट किया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां श्रीमती हीराबेन मोदी के निधन पर हमारी गहरी संवेदनाएं. यूएसआईएसपीएफ के अध्यक्ष मुकेश आघी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आपकी प्यारी मां के निधन पर हार्दिक संवेदनायें. ईश्वर दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करे.

आपके परिवार के लिये मेरी संवेदनायें:
लोकप्रिय अफ्रीकी-अमेरिकी गायिका मेटी मिलबेन ने ट्वीट किया कि आपकी मां की महान विरासत अब आपके और भारत तथा दुनिया के हर उस व्यक्ति के जरिये आगे बढ़ेगी, जिनके दिलों को आप छूते हैं. आपके और आपके परिवार के लिये मेरी संवेदनायें. जिन अन्य लोगों ने हीराबेन मोदी के निधन पर शोक जताया उनमें जापान, इजराइल, पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल के प्रधानमंत्री शामिल हैं. सोर्स-भाषा