Turkey: कुर्दिश महिला आतंकियों ने तुर्की पुलिस पर हमला किया, खुद को भी विस्फोटक से उड़ाया

अंकारा: तुर्की के दक्षिणी हिस्से में दो संदिग्ध कुर्दिश आतंकवादियों ने पुलिस पर गोलीबारी की और बाद में उन्होंने विस्फोटकों से खुद को भी उड़ा दिया. तुर्की के गृहमंत्री ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि इस हमले में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई जबकि एक अन्य अधिकारी और आम नागरिक घायल हुआ है. तुर्की के गृहमंत्री (इंटीरियर मिनिस्टर) सुलेमान सोयलु ने संवाददाताओं को बताया कि हमला भूमध्य सागरीय तट पर अवस्थित प्रांत माइर्सिन के मेजस्टली जिले में सोमवार देर रात हुआ. उन्होंने बताया कि प्रतिबंधित कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) से जुड़ी दो महिलाओं ने इस हमले को अंजाम दिया.

सोयलु ने बताया कि हमलावरों ने होटल की सुरक्षा कर रहे पुलिस कर्मियों पर हमला किया, जिसके बाद पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे अन्य सुरक्षाकर्मियों के साथ संदिग्धों की झड़प हुई.

अमेरिका में आतंकवादी सगंठन माना जाता है:
मंत्री ने बताया कि इस झड़प के दौरान दोनों महिला आतंकवादी घायल हो गई थी. झड़प जारी रहने के दौरान अलग-अलग दो धमाकों की आवाज सुनी गई. उन्होंने बताया कि दोनों महिलाएं घायल हो गई थीं और जान चुकी थी कि बचकर निकल नहीं सकती, इसलिए उन्होंने खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया. सोयलु ने बताया कि घटनास्थल के नजदीक बालकनी में खड़ी एक महिला को भी गोली लगी. उन्होंने बताया कि इस घटना में घायल महिला और दूसरे पुलिस अधिकारी की हालत गंभीर नहीं है. आतंकवादी समूह ने अबतक इस मामले पर प्रतिक्रिया नहीं दी है. पीकेके को तुर्की, यूरोप और अमेरिका में आतंकवादी सगंठन माना जाता है. सोर्स-भाषा