मिसाल: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में मुस्लिम व्यक्ति ने हनुमान मंदिर के लिए दान की अपनी जमीन, जानिए क्या है पूरा मामला

शाहजहांपुर (यूपी): उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक मुस्लिम व्यक्ति ने अपनी जमीन का एक हिस्सा जिला प्रशासन को दान कर दिया है ताकि राष्ट्रीय राजमार्ग के रास्ते में आ रहे मंदिर को वहां स्थानांतरित किया जा सके. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (प्रशासन) रामसेवक द्विवेदी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि दिल्ली लखनऊ राष्ट्रीय मार्ग को चौड़ा किया जा रहा है और मंदिर के कारण कछियानी केरा गांव में दिल्ली-लखनऊ एनएच-24 को चौड़ा करने की परियोजना आगे नहीं बढ़ पा रहा थी. इस बात को समझते हुए बाबू अली ने परियोजना के पास स्थित एक बीघा (0.65 हेक्टेयर) जमीन प्रशासन को दे दी ताकि मंदिर को वहां स्थानांतरित किया जा सके.

गंगा जमुनी तहजीब को बनाए रखते हुए कायम की एकता की मिसाल:
तिलहर की उप जिलाधिकारी राशि कृष्णा ने बताया कि बाबू अली द्वारा अपनी एक बीघा जमीन का बैनामा मंगलवार को प्रशासन के नाम पर किया गया है जिसमें एक क्रेता के रूप में उन्होंने हस्ताक्षर किए हैं तथा इसी जमीन पर हनुमान मंदिर को स्थानांतरित किया जाएगा. उन्होंने गंगा जमुनी तहजीब को बनाए रखते हुए हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल कायम करने के लिए बाबू अली की प्रशंसा की. सोर्स- भाषा