नोमपेन्ह कंबोडिया में नौका डूबने से एक व्यक्ति की मौत, 20 से अधिक लोग लापता

कंबोडिया में नौका डूबने से एक व्यक्ति की मौत, 20 से अधिक लोग लापता

कंबोडिया में नौका डूबने से एक व्यक्ति की मौत, 20 से अधिक लोग लापता

नोमपेन्ह: कंबोडिया में नौका डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 20 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. कंबोडिया के कोह तांग द्वीप के पास थाइलैंड की खाड़ी में नौका के डूबने के बाद से 20 से अधिक लोग लापता हैं. कंबोडिया की सरकार ने शुक्रवार को इनकी तलाश का प्रयास किया.

यह घटना बृहस्पतिवार की है जब मछली मारने की नौका पर 41 चीनी नागरिक सवार थे. संभवत: राहत कार्य में शामिल नौका से लिए गये वीडियो के मुताबिक जब नौका का पिछला भाग डूबने लगा तो कई लोग उसके अग्रभाग पर एकत्र हो गये. प्रांतीय पुलिस प्रमुख जनरल चुओन नरिन ने कहा कि उस समय 18 लोगों को बचा लिया गया, जबकि 23 लोग लापता बताए गए थे. उन्होंने बताया कि लापता बताए गए इन लोगों में से एक व्यक्ति शुक्रवार की जीवित मिला जबकि एक अन्य व्यक्ति मृत पाया गया. अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. हालांकि, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि नौका कहां से आई थी और यह कंबोडिया के पश्चिमी तट पर क्या कर रही थी. अधिकारियों ने कहा कि नौका पर सवार दो कंबोडियाई नाविक इंजन के काम करना बंद करने पर यात्रियों को छोड़कर मदद के लिए आई नौका पर चले गये.

उन्होंने कहा कि दोनों नाविकों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. बीजिंग में चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी सरकार कंबोडिया की सरकार के संपर्क में है. प्रवक्ता ने कहा,‘‘हमने कंबोडिया की सरकार से आग्रह किया है कि तलाशी अभियान में कोई कोर कसर नहीं छोड़े और लापता लोगों को बचाएं. हमने उनसे जो कुछ हुआ है उसके बारे में तेजी से पता करने के लिए कहा है. प्रांतीय प्रवक्ता खेआंग फेअरोम के मुताबिक बचाये गये चेंगई शेंग ने अधिकारियों को बताया कि बृहस्पतिवार की सुबह साढ़े 10 बजे नौका जब डूबना शुरू हुई तब उस पर 38 पुरुष और तीन महिलाएं सवार थीं. सोर्स- भाषा

और पढ़ें