CM भगवंत मान, बादल ने अमेरिका में सिख परिवार की हत्या पर जताया शोक

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अमेरिका में एक सिख परिवार के चार सदस्यों की हत्या की घटना पर दुख जताते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहिए.

अमेरिका के कैलिफोर्निया में अपहृत सिख परिवार के चारों सदस्य एक बगीचे में मृत मिले. अमेरिकी प्राधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. मूल रूप से पंजाब के होशियारपुर में हरसी पिंड के रहने वाले इस परिवार का सोमवार को अपहरण कर लिया गया था. मृतकों की पहचान आठ माह की बच्ची आरूही धेरी, उसकी मां जसलीन कौर (27), पिता जसदीप सिंह (36) और जसदीप के भाई अमनदीप सिंह (39) के रूप में की गई है.

इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए:
मुख्यमंत्री मान ने ट्वीट किया कि कैलिफोर्निया में चार भारतीयों के अपहरण और हत्या की खबर मिली. इन भारतीयों में आठ महीने की बच्ची भी शामिल है. यह खबर सुनकर बहुत दुख हुआ. मान ने कहा कि मैं पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. साथ ही विदेश मंत्री एस जयशंकर से अपील करता हूं कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए.

सुरक्षा के मामले को अमेरिकी प्रशासन के समक्ष उठाएं:
शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया और जयशंकर से अपील की कि वह भारतीयों की सुरक्षा के मामले को संबंधित अमेरिकी प्राधिकारियों के समक्ष उठाएं. उन्होंने ट्वीट कियाआठ महीने की बच्ची आरूही, उसके माता-पिता और ताऊ अमनदीप सिंह के अपहरण और नृशंस हत्या की घटना से दुनियाभर में रह रहे पंजाब के लोग सकते में हैं. मैं शोकसंतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और जयशंकर से अपील करता हूं कि वह भारतीयों की सुरक्षा के मामले को अमेरिकी प्रशासन के समक्ष उठाएं. सोर्स-भाषा