कश्मीर में ऊंचाई पर स्थित इलाकों में बर्फबारी, मैदानों में बारिश से तापमान में गिरावट

श्रीनगर: कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हल्की बारिश से रविवार को तापमान में गिरावट आई. अधिकारियों ने यहां यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि गुलमर्ग पर्यटन स्थल का न्यूनतम तापमान शून्य से 3.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. गुलमर्ग पर्यटन स्थल, माछिल, साधना दर्रा और जोजिला दर्रा कश्मीर के कुछ ऐसे स्थान रहे, जहां रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक तीन इंच से अधिक बर्फबारी हुई. उन्होंने बताया कि लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश के द्रास में भी बर्फबारी हुई. उन्होंने बताया कि कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में रात भर मध्यम बारिश हुई और श्रीनगर शहर में सबसे अधिक 27 मिलीमीटर बारिश हुई.

अधिकरियों ने बताया कि बारामूला (23 मिमी), बांदीपोरा (22 मिमी), कुलगाम(21 मिमी), बडगाम (21 मिमी) और पुलवामा (20 मिमी) में भी सुबह 8.30 बजे तक काफी वर्षा हुई. बारिश के कारण घाटी में रात के तापमान में गिरावट आई है. गुलमर्ग जम्मू-कश्मीर में सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां तापमान शून्य से 3.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. अधिकारियों ने बताया कि घाटी के बाकी मौसम केंद्रों पर न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदु से ऊपर रहा. मौसम विभाग ने कश्मीर में पांच दिन बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. सोर्स- भाषा