VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बड़ी घोषणा, सोडाला एलिवेटेड रोड का नाम होगा भारत जोड़ो मार्ग

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एलिवेटेड रोड के नाम की घोषणा की है. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि एलीवेटेड रोड का नाम भारत जोड़ो मार्ग होगा. पहले धारीवाल बाद में गहलोत ने एलिवेटेड के नाम की घोषणा की. सोडाला एलिवेटेड रोड के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय बढ़ी है. कई फैसले ऐसे हुए है जो सिर्फ राजस्थान में है. बेरोजगारी व महंगाई की तरफ PM को ध्यान देना चाहिए. राजस्थान में इन्वेस्टमेंट आने की गहलोत ने उम्मीद जताई. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा देने की जरूरत है. भले ही PM मोदी उनको रेवड़ियां कहे. आज 44 लाख लोगों के बिजली बिल जीरो आ रहे है. सीएम गहलोत ने कहा कि जयपुर में काम की कमी नहीं है. जयपुर आना देश का हर नागरिक पसंद करता है. सेंट्रल पार्क की तर्ज पर मानसरोवर में पार्क बन रहा है. सीएम गहलोत ने मास्टर प्लान बनाने का निर्देश देते हुए कहा कि चारों दिशा में मेट्रो पहुंचाने की स्कीम बननी चाहिए. सरकार बदलने के कई नुकसान होते है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि कोरोना के कारण रोड का काम समय पर पूरा नहीं हो सका,लेकिन आज तिरंगे की रोशनी के साथ यह जगमगा रही. कल से इन्वेस्ट राजस्थान कार्यक्रम शुरू हो रहा. 22 साल पहले जब मैं CM बना था तब अतिक्रमण हटे,JLN मार्ग बना. कठपुतली नगर ने आधी सड़क रोक ली थी. आज शानदार सड़क बन गई है. 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री गहलोत ने सोडाला एलिवेटेड रोड का लोकार्पण और शिलान्यास किया. साथ ही 222 करोड़ रुपए के 6 प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास किया. इससे पहले मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर एलिवेटेड रोड का नाम होना चाहिए. इस एलिवेटेड रोड का नाम भारत जोड़ो मार्ग होना चाहिए, जिस तरह यात्रा नफरत भुलाकर लोगों के दिलो को जोड़ रही है. इसी तरह यह रोड भी दिलों को आपस मे जोड़ती है. समारोह में मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि स्मार्ट सिटी में राज्य सरकार की आधी हिस्सेदारी है. राजस्थान स्मार्ट सिटी के मामले में नम्बर एक पर आया है.

प्रोजेक्ट की खासियत:- 
- शहर के बीच टोंक रोड से अजमेर रोड जाने के लिए 250 करोड़ रुपए की लागत से बना हाई स्पीड कोरिडोर उपलब्ध होगा. 
- अंबेडकर सर्किल से अजमेर एलिवेटेड रोड से जुड़ाव तक इस एलिवेटेड रोड की लंबाई 2.8 किलोमीटर है. 
- सोढाला से अंबेडकर सर्किल की तरफ जाने के लिए 1.8 किलोमीटर लंबा कोरिडोर उपलब्ध होगा. 

प्रोजेक्ट से फायदा:-
- यहां से सहकार सर्किल,रेलवे क्रॉसिंग हवा सड़क हाेते हुए वाहन सीधे अजमेर रोड एलिवेटेड रोड पर जा सकेंगे. 
- जिन वाहनों को अजमेर एलिवेटेड रोड पर नहीं जाना हैं उनके उतरने के लिए नंदपुरी तिराहे से पहले रैम्प उपलब्ध होगा. 
- इस सीधे हाई स्पीड कोरिडोर के कारण वाहनों को तिलक मार्ग चौराहे,बाइस गोदाम सर्किल,सिविल लाइंस सर्किल,
- नंदपुरी रोड तिराहा,चंबल पावर हाउस तिराहे और सोढाला तिराहे पर नहीं जाना पड़ेगा और नहीं वहां रूकना पड़ेगा. 
- सिविल लाइंस सर्किल, रेलवे क्रॉसिंग और बाइस गोदाम सर्किल पर भी वाहनों के दबाव में कमी आएगी.