शिमला जेल में भुगतनी होगी 'लंबी सर्दी': हिमाचल पुलिस की नशा करने वालों को चेतावनी

जेल में भुगतनी होगी 'लंबी सर्दी': हिमाचल पुलिस की नशा करने वालों को चेतावनी

जेल में भुगतनी होगी 'लंबी सर्दी': हिमाचल पुलिस की नशा करने वालों को चेतावनी

शिमला: हिमाचल प्रदेश में पुलिस ने नशीले पदार्थों के सेवन की मंशा रखने वालों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वे इस बुराई को अपनाएंगे तो उन्हें जेल में लंबी सर्दी के लिए तैयार रहना चाहिए. मादक पदार्थों का सेवन करने वालों के लिए हिमाचल पुलिस का संदेश है, हिमाचल प्रदेश में सर्दी ने दस्तक दे दी है. हिमाचल की जेल अब बेहद ठंडी हो गई हैं, मादक पदार्थों का नशा करने की सोच रहे हैं तो हमारी जेलों में लंबे समय तक ठंड में रहने के लिए पुलिस आपका स्वागत करती है.

हिमाचल पुलिस के फेसबुक अकाउंट पर 99 हजार फॉलोअर हैं. राज्य पुलिस नशीले पदार्थों के उपयोग के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए ट्विटर और इंस्टाग्राम सहित विभिन्न सोशल मीडिया मंचों का सहारा ले रही है.राज्य के सभी जिलों में पुलिस एनडीपीएस के मामलों में गिरफ्तारी और जब्ती की जानकारी भी अपने फेसबुक अकाउंट पर साझा कर रही है ताकि मादक पदार्थ तस्करों और नशेड़ियों के बीच डर पैदा हो सके.पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि लोगों को मादक पदार्थों के इस्तेमाल पर संवेदनशील बनाने के लिए संक्षिप्त और स्पष्ट संदेश देने का विचार है.

राज्य के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने कहा कि कृपया हिमाचल में बर्फ और सर्दियों का आनंद लें. मादक पदार्थ न लें, वरना आपको सलाखों के पीछे बहुत लंबा समय बिताना पड़ सकता है. पुलिस ने एक ऐसी तस्वीर भी पोस्ट की है जिसमें ‘मादक पदार्थ’ शब्द को ‘हथकड़ी’ लगी दिखाई गई है और इसके साथ जिंदगी को हां, मादक पदार्थ को ना जैसा संदेश लिखा है. उच्च पदस्थ अधिकारियों ने कहा कि सोशल मीडिया पर न केवल मादक पदार्थों पर, बल्कि सड़क सुरक्षा, साइबर अपराध और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. राज्य पुलिस के अनुसार, 2022 में अक्टूबर अंत तक 1,195 एनडीपीएस मामलों में कुल 1,732 लोगों की गिरफ्तारी हुई. (भाषा) 

और पढ़ें