PAK vs SL: पाकिस्तान-श्रीलंका के मुकाबले में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, चार शतक समेत आठवीं जीत का सिलसिला रहा बरकरार

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. टूर्नामेंट में ये पाकिस्तान की लगातार दूसरी जीत है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 344 रन बनाये. जिसका पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 48.2 ओवर में ही जीत हासिल कर मुकाबले को अपने नाम किया. इसके साथ ही पाक टीम ने मुकाबले में रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है. 

दोनों टीमों के बीच मुकाबला राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया. जहां लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 48.2 ओवर में ही जीत हासिल की. पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ लगातार आठवीं जीत हासिल की है. इस तरह पाक टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखने में सफल हुई है.
 
वर्ल्ड कप में जड़े गये चार शतकः
इतना ही नहीं इस मुकाबले के जरिये पहली बार वर्ल्ड कप में चार शतक भी दर्ज हो गये है. जो वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार किसी मुकाबले में संभव हो पाया है. मुकाबले में श्रीलंका की ओर से बल्लेबाजी करते हुए कुसल मेंडिस और समरविक्रमा ने शतकीय पारी खेली. वहीं पाकिस्तान के अब्दुल्ला शफीक और मोहम्मद रिजवान ने शतक जड़ के इस रिकॉर्ड को पूरा किया. 

पाकिस्तान ने तोड़ा सबसे बड़े रन चेज का रिकॉर्डः
इसके साथ ही वर्ल्ड कप में सबसे बड़े रन चेज का रिकॉर्ड भी पाकिस्तान के नाम दर्ज हो गया है. पाकिस्तान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 48.2 ओवर में जीत हासिल की. इससे पहले साल 2011 में इंग्लैंड टीम के खिलाफ आयरलैंड ने 329 रन को चेज कर जीत दर्ज की थी. दरअसल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रींलका की टीम ने 344 रन बनाये. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 48.2 ओवर में ही मुकाबले में जीत हासिल की.