VIDEO : यूथ कांग्रेस की अच्छी पहल; वायनाड में तबाही से बेघर हुए लोगों की करेंगे मदद, क्राउड फंडिंग के जरिए जुटाएंगे पैसा

जयपुर: राहुल गांधी की अपील पर यूथ कांग्रेस वायनाड में त्रासदी की चपेट में आए मकानों के नवनिर्माण के लिए पैसे जुटाएगी. यूथ कांग्रेस ने इसके लिए क्राउड फंडिंग अभियान लॉन्च किया है. अभियान के तहत राजस्थान से भी तकरीबन एक करोड़ से ज्यादा राशि जुटाने का टार्गेट रखा गया है. वहीं अभियान से जुटाई गई राशि से राजस्थान में भारी बारिश से प्रभावित लोगों की मदद की जाएगी. 

कांग्रेस के अग्रिम संगठन यूथ कांग्रेस ने एक अच्छी पहल शुरु की है. संगठन ने वायनाड के उन पीड़ित लोगों को आर्थिक संबल देने का फैसला किया है जिनके सैलाब में आशियाने पूरी तरह से उजड़ गए थे. राहुल गांधी ने वायनाड के दौरे के दौरान प्रभावित लोगों से नए सिरे से मकान निर्माण का वादा किया था. बताया जा रहा है कि करीब 50 मकान राहुल गांधी के टीम ने चिन्हित किए है जिनका पुनर्निर्माण किया जाएगा. राहुल गांधी के वादे को पूरा करने के मिशन में यूथ कांग्रेस आगे आया है. यूथ कांग्रेस ने मकानों के निर्माण के लिए क्राउड फंडिंग अभियान शुरु किया है. अभियान के तहत कोई भी क्यूआर कोड के जरिए स्वेच्छा से कितने भी पैसे दे सकता है.

संगठन का कहना है कि अभियान पूरी तरह से पारदर्शी रहेगा. राजस्थान से संगठन ने करीब एक या डेढ करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है. अभियान के तहत राजस्थान में भी अतिवृष्टि की चपेट में आए मकानों की मरम्मत और निर्माण करवाया जाएगा. अभी तक संगठन ने राजस्थान में करीए एक दर्जन क्षतिग्रस्त मकानों को चिन्हित किया है. अभियान गांव से लेकर शहर तक चलेगा संगठन के पदाधिकारी घर-घर जाकर भी लोगों से पैसे जुटाएंगे.

वायनाड और अन्य इलाकों में आपदा से बेघर हुए लोगों की मदद की दिशा में यकीनन कांग्रेस के इस हरावल दस्ते की यह अच्छी पहल है. इससे पहले कोरोना में भी यूथ कांग्रेस प्रभावित लोगों की मदद के लिए सक्रिय रही थी.