Rajasthan News: जैसलमेर में आज से हवाई सेवा हुई बंद, एयरपोर्ट पसरा सन्नाटा

जैसलमेर : जैसलमेर जिले में आज पांच माह विंटर शेड्यूल खत्म होने के बाद अब इंडिगो की हवाई सेवाएं आज से बंद हो गई. इससे पहले स्पाइसजेट द्वारा 31 जनवरी तक अपनी हवाई सेवाएं चलाने के बाद बंद कर दी थी. ऐसे में अब जैसलमेर का सिविल एयरपोर्ट आज से सूना हो गया. इंडिगो की चार शहरों दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद व जयपुर से चल रही हवाई सेवाएं अंतिम थी. आज से किसी भी कंपनी की कोई फ्लाइट जैसलमेर नहीं आई. गौरतलब है कि गत 12 अक्टूबर से दिल्ली और 29 अक्टूबर से मुंबई, जयपुर और अहमदाबाद के लिए इंडिगो ने अपनी हवाई सेवाएं शुरू की थी.

जैसलमेर में हर साल स्पाइसजेट द्वारा अपनी हवाई सेवाओं का आगाज किया जाता है. लेकिन गत साल पहली बार इंडिगो ने 12 अक्टूबर से अपनी हवाई सेवाओं का आगाज किया था. जिसके बाद स्पाइसजेट ने दो बार शेड्यूल जारी करने के बावजूद अपनी हवाई सेवाओं को शुरू नहीं किया. स्पाइसजेट ने 1 दिसंबर से अपनी हवाई सेवा का आगाज किया. हर साल स्पाइसजेट द्वारा पर्यटन सीजन में अपने रेटों में बेतहाशा बढ़ोतरी कर दी जाती थी. लेकिन दोनों कंपनियों के बीच चले कंपीटीशन से यात्रियों को काफी राहत मिली. इसके बाद स्पाइसजेट ने सिर्फ दो महीने अपनी हवाई सेवाओं का संचालन कर 31 जनवरी को बंद कर दिया. हवाई सेवाएं बंद होने से स्पष्ट हो गया है कि जैसलमेर में पर्यटन सीजन का ऑफ सीजन शुरू हो गया है. लगातार चल रही हवाई सेवाओं के अब बंद होने से पर्यटन को काफी नुकसान होगा. 

होली के त्योहार से ठीक पहले आज से हवाई सेवाओं का संचालन बंद हो चुका है. हवाई सेवाओं के बंद होने होने से पर्यटन को नुकसान होगा. होली खेलने के लिए कई सैलानी जैसलमेर आते है. ऐसे में अब हवाई सेवाएं बंद होने से पर्यटन व्यवसायियों को काफी नुकसान होगा. जैसलमेर में लगातार हवाई सेवाओं का संचालन होना चाहिए ताकि सैलानी आराम से जैसलमेर आ सके. गर्मियों में भी कई सैलानी जैसलमेर आते हैं. मगर अब हवाई सेवाओं के बंद हो जाने से पर्यटन बिजनेस को काफी नुकसान होगा.