US Open Women Champion: यूएस ओपन में अमेरिकी खिलाड़ी कोका गॉफ ने मारी बाजी, सबालेंका को हरा कर खिताब किया अपने नाम

नई दिल्लीः यूएस ओपन महिला चैंपियनशिप के फाइनल में अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी कोका गॉफ ने बेलारू की आर्यना सबालेंका के खिलाफ जीत दर्ज की. और खिताब को अपने नाम कर लिया है. कोका ने बेलारू की आर्यना सबालेंका को 2-6, 6-3, 6-2 से हराया. इसके साथ ही कोका फ्लशिंग मीडोज में 1999 में सेरेना विलियम्स के बाद सबसे कम उम्र की चैंपियन बनीं. कोका का ये पहला ग्रैंड स्लेम टाइटल है. 

मुकाबले में जीत के साथ ही ओपन एरा (168) के बाद कोका फ्लशिंग मीडोज में सिंगल चैंपियन में 28वीं महिला बन गयी है. मुकाबले में पहले सेट में कोका को विरोधी आर्यना सबालेंका ने 6-2 से करारी दी. लेकिन फिर कोका ने वापसी करते हुए दूसरे सेट में 6-3 से जीत दर्ज की और मुकाबला टाई करवा लिया. इसके बाद तीसरे सेट में एक बार फिर कोका ने जीत अपने नाम कर ली. इस बार उन्होंने आर्यना सबालेंका को 6-2 हराया. और इसी तरह से खिताब को अपने नाम किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक कोका गॉफ को 3 मिलियन डॉलर (करीब 24,90,12,000 भारतीय रुपये) की प्राइ़ज़मनी मिली. 

वहीं मिक्स डबल्स की बात करें तो अन्ना दानिलिना और हैरी हेलियोवारा की जोड़ी ने बाज़ी मारी. मिक्स डबल्स के फाइनल मुकाबले में अन्ना दानिलिना और हैरी हेलियोवारा ने अमेरिका की सिका पेगुला और ऑस्टिन क्राइसेक को 6-3, 6-4 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया.