Bihar Political Crisis : बिहार की सियासत से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर, राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंपेंगे नीतीश कुमार, नई सरकार का करेंगे दावा पेश

पटनाः बिहार की सियासत से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर मिल रही है. सूत्र के मुताबिक नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा. नीतीश कुमार राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंपेंगे. राज्यपाल से मिलकर नई सरकार का दावा पेश करेंगे. आपको बता दें कि बिहार में रविवार को बड़ा खेल होने वाला है. नीतीश कुमार का महागठबंधन छोड़ना एक दम तय हो चुका है. नीतीश कुमार रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले हैं. सूत्रों ने बताया है कि नीतीश कुमार ने राज्यपाल से रविवार सुबह मुलाकात के लिए समय मांगा है. आज सुबह 10 बजे जेडीयू की विधायक दल की बैठक होने वाली है. विधायक दल की बैठक के बाद नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. दोपहर 3.30 बजे नई सरकार का शपथ ग्रहण होने वाला है. 

जानकारी के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा दोपहर 3 बजे पटना पहुंच रहे हैं. उनके साथ चिराग पासवान भी पटना आ रहे हैं. बीजेपी की भी पटना में बैठक होने वाली है. इसमें बीजेपी सांसद, विधायक और पदाधिकारी हिस्सा लेंगे. वहीं, बिहार में महागठबंधन का भविष्य अधर में लटका हुआ है. अभी तक आरजेडी की तरफ से इस पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है. माना जा रहा है कि वह नीतीश के कदम उठाने के बाद ही अपनी चाल चलने वाली है.

वहीं, जेडीयू की एक अनौपचारिक बैठक से निकले विधायकों ने संकेत दिया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में वापसी रविवार को हो सकती है. इससे पहले एक बैठक होने वाली है, जिसमें प्रस्ताव पेश किया जाएगा. नीतीश कुमार के बीजेपी में जाने की कई दिनों से चर्चाएं चल रही थीं. ऐसे में आइए जानते हैं कि शनिवार के दिन बिहार के सियासी घटनाक्रम को लेकर दिल्ली से पटना तक क्या-क्या हुआ और अब रविवार को राज्य की राजनीति से क्या उम्मीद है.