यूपी के हाथरस में बड़ा दर्दनाक हादसा, 50 से 60 लोगों की मौत, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने जताया दुख

हाथरस: यूपी के हाथरस में सत्संग समापन के दौरान अचानक भगदड़ मचने से दर्दनाक हादसा हो गया. हादसे में हाथरस डीएम ने 50 से 60 लोगों की मौत की पुष्टि की है. मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल है. जबकि कई घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. 

हादसे में पीएम राहत कोष से मदद का ऐलान किया गया है. मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की मदद दी जाएगी. जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपए की मदद दी जाएगी. वहीं यूपी सीएम योगी ने भी मुआवजे का ऐलान किया है. मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा देने के ऐलान किया गया है. जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा. 

पीएम मोदी ने घटना पर जताया दुखः
हाथरस हादसे पर पीएम मोदी ने दु:ख जताया. मोदी ने घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की. भगदड़ में कई लोगों की मौत की खबर मिली है. मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना है. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है. पीड़ितों की हर संभव मदद की जा रही है. सरकार हर स्तर पर मदद में जुटी है. यूपी सरकार राहत कार्य में लगी है. 

राहुल गांधी ने व्यक्त की संवेदनाएंः
उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ से कई श्रद्धालुओं की मृत्यु का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है. सभी शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं. सरकार और प्रशासन से अनुरोध है कि घायलों को हर संभव उपचार एवं पीड़ित परिवारों को राहत उपलब्ध कराएं. INDIA के सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि राहत और बचाव में अपना सहयोग प्रदान करें. 

घटना दुर्भाग्यपूर्ण- योगी
वहीं हादसे पर सीएम योगी ने दु:ख जताया है.जनपद हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ है. संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों के युद्ध स्तर पर संचालन और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए है. तथा प्रदेश के मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को घटना स्थल पर पहुंचने हेतु निर्देशित किया है. ADG, आगरा और कमिश्नर, अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश भी दिए हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.

मायावती ने जताया दुखः
यूपी के जिला हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में काफी संख्या में लोगों की हुई मौत व अनेकों के घायल होने तथा आगरा में भी बौध/भीमकथा के दौरान एक युवक की हुई हत्या अति-दुःखद. सरकार इन घटनाओं की जाँच कर उचित कार्रवाई तथा पीड़ित परिवारों की आर्थिक मदद करे.