राजस्थान फतह को लेकर बीजेपी का जयपुर में महामंथन, करीब 6 घंटे से अधिक समय तक चला बैठकों का दौर; श्राद्ध पक्ष से पहले लिस्ट आना मुश्किल

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की एक बड़ी बैठक कल देर रात तक जयपुर में हुई. करीब 6 घंटे से अधिक समय तक 2 बैठकों का दौर चला. रात 2:10 बजे करीब होटल ललित में चल रही भाजपा कोर टीम की बैठक समाप्त हुई. कोर टीम की अमित शाह, जेपी नड्डा और बी.एल संतोष ने बैठक ली. देर रात गेजेंद्र सिंह शेखावत, वसुंधरा राजे सहित कोर टीम के सभी नेता होटल से रवाना हुए. 

बैठक में नेताओं से फीडबैक लेकर "राजस्थान फतह" पर बिन्दुवार चर्चा हुई. इस दौरान अमित शाह, जेपी नड्डा ने कोर टीम के नेताओं से क्रमवार भी चर्चा की. बैठक में संभागवार सीटों को लेकर खास चर्चा हुई. सूत्रों की माने तो अमित शाह ने कुछ सख्त हिदायतें भी दी और आज फिर से बैठक में साफ कर दिया कि प्रधानमंत्री और कमल के फूल ही चुनाव में चेहरा होंगे. प्रदेश से किसी को भी चेहरा नहीं बनाने पर बात हुई. 

श्राद्ध पक्ष से पहले लिस्ट आना मुश्किल:
वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में एक छोटी लिस्ट लगभग तय सी कर ली गई लेकिन अब रायशुमारी के दौर के बाद ही लिस्ट आने की संभावना है. श्राद्ध पक्ष से पहले लिस्ट आना मुश्किल है. अमित शाह, जेपी नड्डा संभावित नामों की सूची भी साथ लेकर आए थे. इसके साथ ही परिवर्तन यात्रा के बाद के रोडमैप पर भी चर्चा हुई. प्रधानमंत्री मोदी का 2 अक्टूबर को चित्तौड़गढ़ में कार्यक्रम और 5 अक्टूबर को जोधपुर में कार्यक्रमों की रूपरेखा पर भी बात हुई. इस दौरान प्रधानमंत्री प्रदेश को कई सौगातें भी दे सकते हैं. 

भाजपा कोर ग्रुप की मीटिंग में करीब 15 लोग मौजूद रहे: 
आपको बता दें कि भाजपा कोर ग्रुप की मीटिंग में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, कैलाश चौधरी, प्रहलाद जोशी, भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, नितिन पटेल, कुलदीप विश्नोई, विजया राहटकर, चंद्रशेखर, सतीश पूनिया, नारायण पंचारिया व राज्यवर्धन सिंह राठौड़ समेत कुल 15 लोग बैठक में मौजूद रहे. सांसद दिया कुमारी को भी बैठक में बुलाया गया. आज जेपी नड्डा और अमित शाह संघ कार्यालय जाएंगे. संघ कार्यालय में संघ पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे.