बुमराह पूरी तरह फिट, जय शाह ने कहा- जल्द जसप्रीत इंडियन टीम में वापसी करेंगे

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट फैंस खुश के लिए बड़ा खुशखबरी हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आयरलैंड दौरे में शामिल होने के लिए हरी झंडी मिल गई है. जिसको लेकर खुद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खबर की पुष्टि की. जहां उन्होंने आगामी विश्व कप 2023 पर भी अपडेट प्रदान किया. 

वेस्टइंडीज के बाद आयरलैंड दौरे पर भारत को 3 मौचों की टी20 सीरीज खेलनी हैं. ऐसे में  भारत की B टीम भेजने के बावजूद पूरी तरह से फिट जसप्रीत बुमराह को शामिल करने से तीन मैचों की सीरीज में भारत की जीत की संभावनाएं मजबूत होने की उम्मीद है. चोटिल खिलाडी़ सफल सर्जरी के बाद बुमराह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग और वापसी से गुजर रहे थे. जिसके बाद अब उन्हे पूरी तरह फिट माना गया और टीम में शामिल होने के लिए तैयार किया गया. 

सीनियर खिलाड़ियों को घरेलू मैच खेलते रहने चाहिए- शाह
बीसीसीआई ने विश्व कप से पहले होने वाले 12 वनडे मैच को ध्यान में रखते हुए टीम सेलेक्शन पर जोर दिया हैं. ऐसे में बुमराह के अलावा टी20 कप्तान हार्दिक पंड्या समेत अन्य सीनियर खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. इसके साथ ही जय शाह ने ये साफ किया कि टीम के सीनियर खिलाड़ियों को अपनी फॉर्म में बरकरार बने रहने के लिए घरेलू क्रिकेट मैचों में भाग लेना चाहिए.