Chhattisgarh: बाघ के हमले में 2 लोगों की मौत, एक घायल

सूरजपुर: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में सोमवार को एक बाघ के हमले में दो लोगों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

सूरजपुर की जिलाधिकारी इफ्फत आरा ने बताया कि सोमवार सुबह ओडगी विकासखंड के कलामंजन गांव के पास बाघ के हमले में दो लोगों की मौत हो गई तथा एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया. अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान कैलाश सिंह और समय लाल तथा घायल व्यक्ति की पहचान राय सिंह के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि जब तीनों ग्रामीण लकड़ियां एकत्र करने जंगल गए थे तब बाघ ने उन पर हमला कर दिया. इस घटना में तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए. अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद अन्य ग्रामीणों ने घायलों को पास के अस्पतालों में पहुंचाया. हालांकि, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाते समय रास्ते में ही एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया. 

वहीं, दूसरे ने पड़ोसी सरगुजा जिले के मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि घायल राय सिंह की हालत स्थिर बताई जा रही है. इफ्फत आरा ने बताया कि जिला प्रशासन और वन अधिकारियों के दलों को घटनास्थल भेजा गया है. स्थानीय लोगों को जंगल में नहीं जाने की सलाह दी गई है. सोर्स- भाषा