चिराग पासवान NDA की बैठक में होंगे शामिल, मांझी को भी बुलावा; जेपी नड्डा ने भेजा पत्र

नई दिल्ली: विपक्षी एकजुटता को टक्कर देने के लिए बीजेपी ने भी लोकसभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी है. एनडीए से दूर हुए दलों को वापस साथ लाने की तैयारियां शुरू हो गई है. इसकी शुरुआत बिहार से हाने जा रही है. एनडीए की बैठक में शामिल होने को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिराग पासवान को पत्र लिखा है. वहीं हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतनराम मांझी को न्योता दिया है. 

चिराग पासवान के एनडीए में शामिल होने की लंबे समय से चर्चा थी. वह लगातार कई मुद्दों पर बीजेपी को समर्थन दे रहे थे. वहीं जीतन राम मांझी दलित समाज की राजनीति करते हैं और बिहार में करीब 16 फीसदी दलित मतदाता हैं.  चिराग, मांझी और उपेंद्र कुशवाहा पहले भी एनडीए में शामिल रह चुके हैं. 

 

बैठक 18 जुलाई को नई दिल्ली के होटल अशोक में होगी:
आपको बता दें कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में एनडीए के घटक दलों की बैठक 18 जुलाई को नई दिल्ली के होटल अशोक में होगी. एनडीए की बैठक में  उपेंद्र कुशवाहा की RLJD और मुकेश सहनी की पार्टी VIP को लेकर भी फैसला हो सकता है. एनडीए के गठन को 25 साल पूरे हो गए हैं. 25 साल पहले मई 1998 में एनडीए का गठन किया गया था. इसके पहले अध्यक्ष अटल बिहारी बाजपेई थे, जबकि अभी अमित शाह एनडीए के अध्यक्ष हैं. एनडीए के 25 साल पूरे होने पर 18 जुलाई को होटल अशोक में सिल्वर जुबली मनाई जा रही है.