Weather Update: दिल्ली में मौसम की सबसे सर्द सुबह, पारा 5.3 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार की सुबह मौसम की सबसे सर्द सुबह रही, जब पारा 5.3 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी.

आई‍एमडी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह दिल्ली के आसमान में कोहरे की हल्की परत छाई रही, जिससे दृश्यता घटकर 500 मीटर तक रह गई. विभाग ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी के प्रमुख मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. यह दिल्ली में इस साल ठंड में दर्ज अब तक का सबसे कम तापमान है. आईएमडी के अनुसार, पालम हवाईअड्डे पर सुबह साढ़े पांच बजे सबसे कम दृश्यता 200 मीटर दर्ज की गई. वहीं, सफदरजंग हवाईअड्डे पर सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता घटकर 500 मीटर रह गई.

मौसम विभाग ने बताया कि बहुत घना कोहरा होने पर दृश्यता 0 से 50 मीटर के बीच होती है. वहीं, घना कोहरा होने पर दृश्यता 51 से 200 मीटर, मध्यम कोहरा होने पर 201 से 500 मीटर और हल्का कोहरा होने पर 501 से 1,000 के बीच दर्ज का जाती है. आईएमडी के मुताबिक, शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं. सोर्स- भाषा