कांग्रेस नेताओं ने संतोख सिंह चौधरी के निधन पर जताया शोक

नई दिल्ली: कांग्रेस नेताओं ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान पार्टी नेता एवं सांसद संतोख सिंह चौधरी के शनिवार को आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया. पार्टी नेताओं ने कहा कि यात्रा के दिन के कार्यक्रम में कुछ बदलाव किए जाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि चौधरी का निधन संगठन के लिए एक बड़ा झटका है.

दिल का दौरा पड़ने से शनिवार सुबह निधन हो गया:
खरगे ने ट्वीट किया कि हमारे सांसद श्री संतोख सिंह चौधरी के असामयिक निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ. उनका जाना पार्टी और संगठन के लिए एक बड़ा झटका है. मेरी संवेदनाएं दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों, मित्रों और समर्थकों के साथ हैं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे. 

दौरा पड़ने के कारण शनिवार को निधन हो गया:
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि चौधरी का ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान दिल का दौरा पड़ने से शनिवार सुबह निधन हो गया. उन्होंने ट्विटर पर कहा कि हम उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं. यात्रा के कार्यक्रम में कुछ बदलाव होंगे, जो जल्द ही साझा किए जाएंगे. जलंधर से सांसद चौधरी का ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान दिल का दौरा पड़ने के कारण शनिवार को निधन हो गया, जिसके बाद यात्रा रोक दी गई. 

वह 76 वर्ष के थे. पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने बताया कि दो बार सांसद रहे चौधरी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली पदयात्रा में फिल्लौर में भाग लेते समय बेहोश हो गए थे. सोर्स-भाषा