कांग्रेस नेताओं ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को दी उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट किया कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, आज़ाद हिंद फ़ौज के संस्थापक व हमारे आदर्श नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जी की 126वीं जयंती पर सादर नमन. उन्होंने कहा कि नेताजी का नारा ‘‘जय हिंद’’ और ‘‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आज़ादी दूंगा’’ ने सभी को मातृभूमि के प्रति सच्चे समर्पण के लिये जागृत किया. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनका साहस और देशभक्ति आज भी हर भारतीय को देश की आजादी की रक्षा व उसके संरक्षण के लिए प्रेरित करती है.

गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘ क़दम क़दम बढ़ाए जा, ख़ुशी के गीत गाए जा, ये ज़िंदगी है क़ौम की, तू क़ौम पे लुटाए जा.... महान स्वतंत्रता सेनानी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जिनका साहस और देशभक्ति आज भी हर भारतीय को हमारे महान देश की स्वतंत्रता की रक्षा व संरक्षण के लिए प्रेरित करती है. कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर खाते से ट्वीट किया गया, ‘‘ स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी, महान नेता एवं ‘‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आज़ादी दूंगा’’ का नारा देकर करोड़ों भारतवासियों के सीने में आज़ादी की अलख जगाने वाले नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर कोटिश: नमन. सोर्स- भाषा