Madhya Pradesh Election Result 2023: मध्यप्रदेश में मतगणना जारी, बीजेपी के पास 150+ का आंकड़ा तो कांग्रेस 70 के साथ दूसरे नंबर पर

मध्यप्रदेशः चार राज्यों में मतगणना आज सुबह 8 बजे से ही जारी है. रुझानों में मध्यप्रदेश में बीजेपी सरकार की वापसी होती दिख रही है. ऐसे में आंकड़ों की बात करें तो मध्यप्रदेश में बीजेपी अभी तक के रूझानों में 150 सीटों का आंकड़ा पार कर चुकी है. और सरकार की प्रबल दावेदारी पेश कर रही है. 

हालांकि फिलहाल काउंटिंग जारी है. लेकिन अभी तक के रूझानों में बीजेपी बहुमत के आंकड़े को पार करती नजर आ रही है. जबकि कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस 70 प्लस सीटों के साथ दौड़ में दूसरे नंबर पर दिख रही है  जबकि अन्यों के पास 3 सीटों का आंकड़ा है. 

फाइनल आंकड़े आज सरकार के अंतिम नाम पर मुहर लगायेगी. कि आखिर प्रदेश में किस पार्टी की सत्ता बनेगी. जिसको लेकर तैयारियों को पूरा कर ली गयी है. मतगणना स्थल और उसके आस-पास के क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए गए हैं. सुबह 8 बजे से सभी केंद्रों पर पोस्टल बैलेट और इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) के परिणाम आना शुरू हो गये है. 

बता दें कि मध्यप्रदेश में कुल 230 सीटों पर काउंटिंग जारी है. इसके अलावा राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में भी काउंटिंग जारी है. राजस्थान में कुल 199 सीटें है. मध्यप्रदेश में कुल 230 सीटें है. जबकि तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटें है. वहीं छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटें है.