नए साल के पहले दिन डेविड वॉर्नर का चौंकाने वाला फैसला, वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास

नई दिल्लीः नए साल 2024 के पहले दिन ही डेविड वॉर्नर ने बड़ा फैसला लेते हुए वनडे क्रिकेट से भी संन्यास का ऐलान किया है. जबकि इससे पहले खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके है. बता दें कि टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का फैसला वह पहले ही कर चुके थे. सिडनी में तीन जनवरी से शुरू हो रहा पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच उनके करियर का आखिरी रेड बॉल गेम है. 

वॉर्नर ने कहा कि मैं निश्चित तौर पर वनडे क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं. मैंने वर्ल्ड कप के दौरान ही सोच लिया था. आज मैंने फैसला कर लिया कि क्रिकेट के इस फॉर्मेट को भी अलविदा कहने का वक्त आ गया है. इस फैसले के बाद मुझे दुनियाभर की टी20 लीग में खेलने का मौका रहेगा. अगर मैं आने वाले दो साल में अच्छा क्रिकेट खेलता रहा और ऑस्ट्रेलिया को मेरी जरूरत रही तो मैं उपलब्ध रहूंगा. ऑस्ट्रेलिया को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में उनकी जरूरत होती है तो वह वनडे क्रिकेट में वापसी जरूर करेंगे.

बता दें कि वॉर्नर पहले ही ऐलान कर चुके थे कि पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाला टेस्ट मैच उनके करियर का आखिरी टेस्ट होगा. इसके बाद खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. लेकिन इसी बीच खिलाड़ी ने सभी को चौंकाते हुए वनडे क्रिकेट से भी संन्यास लेने का ऐलान किया है.