VIDEO: छात्रसंघ चुनाव की मांग ने पकड़ा जोर, RU में छात्रों का प्रदर्शन, भूख हड़ताल पर बैठे 7 छात्रों की बिगड़ी तबीयत

जयपुर: राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की मांग ने जोर पकड़ लिया है.  छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे 7 छात्रों की तबीयत बिगड़ गई है. छात्र नेता मोहित यादव, हरफूल चौधरी, शुभम, धर्मेंद्र शर्मा,  हरकेश, नीरज, महेश चौधरी की तबीयत बिगड़ गई. छात्रों को SMS अस्पताल ले जाया गया. उसके बाद भी छात्र नेताओं की भूख हड़ताल लगातार जारी है.

राजस्थान विवि. कैम्पस के विवेकानंद पार्क में छात्र भूख हड़ताल पर बैठे है. छात्र नेताओं के आंदोलन को देखते हुए विवि. कैम्पस में पुलिस का जाब्ता तैनात है. पिछले तीन दिन से राजस्थान विवि. कैम्पस पुलिस छावनी बना हुआ है. वहीं छात्रसघ चुनावों की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन हो रहा है. यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर पुतला जलाया गया. छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने दोनों गेट बंद कराए. ऐसे में यूनिवर्सिटी आने जाने वाले छात्रों को खासी परेशानी हो रही है. 

छात्रसंघ चुनाव की मांग पर हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए अब पुलिस सुरक्षा में छात्र नेताओं से कुलपति मिलेंगे. पिछले कुछ दिनों से विवि. कैम्पस में कुलपति नहीं दिखाई दे रहे. कल कुलपति आवास पर हुए प्रदर्शन के बाद पुलिस ने भरोसा दिया था. कुलपति से छात्र नेताओं की वार्ता कराने का आश्वासन दिया था. कुछ देर के बाद छात्र नेताओं से वार्ता हो सकती है. छात्र नेताओं के आक्रोश को देखते हुए कुलपति की सुरक्षा बढ़ाई गई. कुलपति आवास के बाहर 10 जवानों की तैनाती की गई. वहीं विवि कैम्पस में बनी पानी की टंकियों की सुरक्षा बढ़ाई गई. दो-दो जवानों की पानी की टंकी पर तैनातगी की गई.