डिप्टी सीएम अजित पवार बोले, सिद्दीकी अच्छे स्वभाव के व्यक्ति थे, विश्वास नहीं हो रहा है ऐसी घटनाएं हुई

मुंबई : डिप्टी सीएम अजित पवार कपूर अस्पताल पहुंचे. प्रफुल्ल पटेल भी साथ में मौजूद रहे. अजित पवार ने कहा कि बारीकी से घटना की जांच हो रही है. बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. हम उनके परिवार के साथ हैं. सिद्दीकी अच्छे स्वभाव के व्यक्ति थे. अजित पवार ने कहा कि सिद्दीकी के परिवार से बातचीत की. विश्वास नहीं हो रहा है ऐसी घटनाएं हुई. पुलिस की 5 टीमें अलग-अलग जगह गई. सिद्दीकी ने मंत्री के रूप में भी काफी अच्छा काम किया था. अजित पवार ने कहा कि हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

आपको बता दें कि NCP अजित गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई है. बाबा सिद्दीकी के 1 सीने और दो गोली पेट में लगी थी. जिसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने गोली लगने के कारण उनकी मौत की पु्ष्टि की. मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.  NCP नेता बाबा सिद्दीकी के शव का पोस्टमार्टम होगा.

पोस्टमार्टम के लिए शव मुंबई के कूपर अस्पताल ले जाया गया है. कल देर रात गोली लगने से लीलावती अस्पताल में बाबा सिद्दीकी की मौत हुई थी. ऐसे अब आज शव का पोस्टमार्टम होगा. पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी होगी. बताया जा रहा है कि बेटे जीशान के ऑफिस से निकलते वक्त हमलावरों ने गोली मारी थी. सिद्दीकी के एक सहयोगी के पैर में भी गोली लगी. 15 दिन पहले जान से मारने की धमकी मिलने पर Y श्रेणी की सुरक्षा मिली थी.

बाबा सिद्दीकी फरवरी में कांग्रेस छोड़ NCP में आए थे. रायपुर लोकसभा के प्रभारी थे. सिद्दीकी छात्र जीवन से ही कांग्रेस से जुड़े रहे. बाबा सिद्दीकी का पूरा नाम बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी हैं. 1977 में अपने छात्र जीवन में ही कांग्रेस पार्टी से जुड़ गए थे. बाबा ने मुंबई के एमएमके कॉलेज से पढ़ाई की. कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद बाबा साल 1992 और 1997 में दो बार बीएमसी नगर निगम पार्षद चुने गए. इसके बाद बाबा 1999, 2004 और 2009 में तीन बार बांद्रा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे. उनके बेटे जीशान सिद्दीकी बांद्रा पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से अभी कांग्रेस के विधायक हैं.