Rajasthan: ताजिया दफनाने जा रहे 3 युवकों की करंट की चपेट में आने से मौत; एक की हालत गंभीर, लापरवाहों पर गिरी गाज

धौलपुर: धौलपुर जिले मे मोहर्रम के अगले दिन शेरगढ़ किले के पास कर्बला में ताजिया दफनाने जाते समय 4 युवक करंट की चपेट में आ गए अचानक  करंट की चपेट में आने से एक युवक की हालत नाजुक बनी हुई है जबकि हादसे में 3 युवकों की मौत हो गई. 

चारों युवक अपने कंधे पर इस्लामपुरा का पंचायती ताजिया कर्बला जा रहे थे.  इस्लामपुरा और शैतान पुरा के रहने वाले युवक मूवीन  पुत्र दिलशान, अनवर  पुत्र मुनव्वर,रिहान पुत्र साबिर और वसीम  पुत्र दिलशाद करंट की चपेट में आ गए चारों युवक अपने कंधे पर ताजिया लेकर कर्बला की ओर जा रहे थे तभी ताजिया  11 हजार केवी के तार की चपेट में आ गया हादसे के बाद चारों युवकों को जिला अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों  की टीम ने 1 घंटे तक चारों को सीपीआर दी इसके बाद एक युवक वसीम को होश आ गया जबकि तीन लोगों की मौत हो गई.

हादसे के बाद तीनों मृतकों के शव को जिला अस्पताल के बेडो पर ही रख कर मुस्लिम समाज के लोग अस्पताल चौराहे पर इकट्ठा हो गए जहां  सभी लोग सस्पेंड के साथ मुआवजे की मांग करते हुए प्रदर्शन करने लगे जिस सूचना पर एसपी मनोज कुमार के साथ जिला कलेक्टर और करीब 8 थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई जहां स्थानीय नेताओं और मुस्लिम समाज के लोगों की समझाइश के बाद भी प्रदर्शनकारी नहीं माने जिसके बाद विधुत विभाग के एक जेईएन और एक लाइन मैन को निलंबित कर दिया गया है. 

वहीं एसपी ने मौके पर मौजूद लोगो की मांग पर दो पुलिसकार्मियों को भी लाइन हाजिर कर दिया है. लापरवाहो के खिलाफ कार्यवाही के बाद प्रशासन ने मौके पर ही मुआवजा देने की घोषणा कि जिसके बाद प्रदर्शनकारी अपने अपने घर लौट गए और मृतको के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय की मोर्चरी मे रखवाया जहा. परिजनों की मौजूदगी मे पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है.