भजन लाल सरकार के मंत्रियों के विभागों का बंटवारा ! राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया अनुमोदन

जयपुर: राजस्थान मंत्रिपरिषद के विभागों के बंटवारे का अनुमोदन किया गया है. राज्यपाल कलराज मिश्र ने अनुमोदन किया है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राज्यपाल को प्रस्ताव दिया था. प्रस्ताव पर आज राज्यपाल कलराज मिश्र ने अनुमोदन किया. भजनलाल कैबिनेट के विभागों का बंटवारा किया गया. सूत्र के मुताबिक गृह विभाग और DOP को मुख्यमंत्री ने अपने पास रखा. 

सूत्र के मुताबिक खान विभाग भी CM भजनलाल शर्मा ने अपने पास रखा. सूत्र के मुताबिक डिप्टी CM दीया कुमारी को वित्त, PWD और पर्यटन विभाग मिला. सूत्र के मुताबिक डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा के पास परिवहन विभाग होगा. सूत्र के मुताबिक राज्यवर्धन राठौड़ उद्योग मंत्री होंगे. 

भजनलाल कैबिनेट के विभागों का बंटवारा किया गया. सूत्र की माने तो डिप्टी सीएम दीया कुमारी को वित्त, PWD और पर्यटन विभाग मिला है. वहीं सूत्र के अनुसार किरोड़ी लाल मीणा को ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग मिला है. सूत्र के अनुसार कन्हैयालाल चौधरी को PHED विभाग मिला है. सूत्र के मुताबिक हीरालाल नागर ऊर्जा मंत्री होंगे.

सूत्र के अनुसार संजय शर्मा वन मंत्री होंगे. सूत्र के मुताबिक गजेंद्र सिंह खींवसर चिकित्सा मंत्री होंगे.  सूत्र के मुताबिक मदन दिलावर शिक्षा मंत्री होंगे. सूत्र के मुताबिक गौतम दक सहकारिता मंत्री होंगे. सूत्र के मुताबिक UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा होंगे. सूत्र के मुताबिक जनजाति महकमे के मंत्री बाबूलाल खराड़ी होंगे.