US Open 2023: जोकोविच ने यूएस ओपन के दूसरे रांउड में बनाई जगह, अब स्पेन के बर्नबे जपाटा मिरालेस से होगा मुकाबला

नई दिल्लीः नोवाक जोकोविच ने अपने यूएस ओपन का आगाज जीत के साथ किया है. खिलाड़ी ने मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए शामदार जीत हासिल की है. फ्रेंचमैन एलेक्जेंडर मुलर के खिलाफ जोकोविच ने पहले राउंड के मैच में 6-2, 6-2, 6-3 के स्कोर के साथ जीत दर्ज करते हुए अगले रांउज में अपनी जगह पक्की कर ली है. दूसरे राउंड में जोकोविच का सामना स्पेन के बर्नबे जपाटा मिरालेस से होगा.

इसके साथ ही साल 2020 के मेंस सिंगल्स चैम्पियन डोमोनिक थिएम ने तीन साल के बाद पहली बार US ओपन में जीत हासिल की है. वहीं विमेंस सिंगल्स की डिफेंडिंग चैम्पियन इगा स्वितेक भी ग्रैंडस्लैम के दूसरे राउंड में पहुंच गई हैं. जबकि जोकोविच ने फ्रेंचमैन एलेक्जेंडर मुलर के खिलाफ पहले राउंड के मैच में 6-2, 6-2, 6-3 के स्कोर के साथ जीत दर्ज करते हुए अगले रांउज में अपनी जगह पक्की कर ली है. अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम खेल रहे जोकोविच पिछले साल इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर नहीं आये थे. क्योंकि खिलाड़ी ने कोविड टीका लगाने से मना कर दिया था जिसके बाद उन्हे टूर्नामेंट से नाम वापस लेना पड़ा था. 

थिएम ने बीते दो साल से नहीं जीता कोई खिताबः
थिएम ने सोमवार को न्यूयॉर्क में 25वीं वरीयता प्राप्त एलेक्जेंडर बुब्लिक को सीधे सेटों में हराया. थिएम ने बुब्लिक 6-3, 6-2, 6-4 से मात दी. खिलाड़ी लास्ट दो सालों से टूर्नामेंट नहीं जीते है. 2021 में कलाई की चोट के चलते खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गये थे. जबकि 2022 में शुरुआती रांउड में ही हार मिलने के बाद सफर का अंत करना पड़ा था. 

वहीं विमेंस सिंगल्स की डिफेंडिंग चैम्पियन इगा स्वितेक भी ग्रैंडस्लैम के दूसरे राउंड में पहुंच गई हैं. इगा ने पहले दौर में स्वीडन की रेबेका पेटरसन पर 6-0, 6-1 से हराया. और मैच के 58मिनट में ही जीत दर्ज कर ली.