Squash World Cup: मिस्र ने मलेशिया को चटाई धूल, स्क्वाश विश्व कप का जीता खिताब

चेन्नई: शीर्ष रैंकिंग वाली टीम मिस्र ने शनिवार को यहां फाइनल में मलेशिया को 2-1 से हराकर एसडीएटी डब्ल्यूएसएफ स्क्वाश विश्व कप का खिताब जीता. रोमांचक फाइनल में मिस्र ने 0-1 से पिछड़ने के बाद युवा खिलाड़ियों अली अबोउ अलीनेन और फेरोज अबोलखोर की बदौलत वापसी करते हुए 2-1 से जीत दर्ज की. 

2011 के बाद हो रहा विश्व कप का आयोजन:
दूसरा वरीय भारत सेमीफाइनल में मलेशिया के खिलाफ शिकस्त के बाद जापान के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहा. फाइनल में शिन यिंग यी ने केंजी ऐमान को 17 मिनट में सीधे गेम में 7-4, 7-5, 7-6 से हराकर चौथे वरीय मलेशिया को 1-0 की बढ़त दिलाई. मलेशिया ने उलटफेर करते हुए खिताब की उम्मीद जगाई लेकिन अली अबोउ ने डेरेन प्रेगासम को 7-3, 7-6, 7-4 से हराकर स्कोर 1-1 कर दिया. फेरोज ने इसके बाद एइरा अजमान को 7-4, 7-5, 6-7, 7-6 से हराकर मिस्र को खिताब दिला दिया. 

विश्व कप का आयोजन 2011 के बाद हो रहा है. तब भी विश्व कप चेन्नई में ही खेला गया था. पहली बार प्रतियोगिता में लैंगिक संतुलन देखा गया और प्रत्येक टीम में दो महिला और दो पुरुष खिलाड़ियों ने चुनौती पेश की. पांचवें स्थान के प्ले ऑफ में पांचवें वरीय ऑस्ट्रेलिया ने कोलंबिया को 2-1 से हराया जबकि सातवें स्थान के प्ले ऑफ में दक्षिण अफ्रीका ने हांगकांग इसी अंतर से मात दी. सोर्स भाषा