IND vs ENG: टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड ने टेके घुटने, 65 रन से मुकाबले में मिली हार, भारत ने सीरीज में 4-1 से जमाया कब्जा

नई दिल्लीः भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से अपना कब्जा जमा लिया है. सीरीज के आखिरी और पांचवे मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को मात देते हुए 64 रन से मुकाबले में जीत हासिल की. इसके साथ ही टीम ने एक बाक फिर से इंग्लिश टीम को मुंह की पटखनी दी है. 

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में घातक गेंदबाजी की. उन्होंने एक ही ओवर में दो विकेट लिए. बुमराह ने टॉम हार्टली और मार्क वुड को चलता किया.  

मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए पहली इनिंग में 218 रन बोर्ड पर लगाए. जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने धुआंधार पारी खेलते हुए 162 बॉल में 103 रन बोर्ड पर लगाए. जिसमें 13 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. वहीं गिल ने 150 में 110 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. इसके अलावा जयसवाल ने 57, पड्डीकल ने 65 और सरफराज खान ने 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इस तरह टीम ने पहली इनिंग में 259 की बढ़त हासिल करते हुए 477 रन बोर्ड पर लगाए. 

जिसका पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने दूसरी पारी में में जो रूट के अलावा पूरी टीम असफल रही. रूट ने सबसे अधिक 84 रन की पारी खेली. इसके अलावा 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके. वहीं अश्वि ने सर्वाधिक विकेट 9 हासिल किए. जबकि जड़ेजा ने 2, कुलदीप ने 7 विकेट चटकाएं.