उद्यमी-कार्यकर्ता संदीप मावा ने जेकेएलएफ दफ्तर के दरवाजे पर लगाया तिरंगा

श्रीनगर : उद्यमी और राजनीतिक कार्यकर्ता संदीप मावा ने यहां प्रतिबंधित अलगाववादी संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के कार्यालय के दरवाजे पर मंगलवार को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगाया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

मुख्य दरवाजे पर लगाया तिरंगा:

आतंकवादियों के निशाने पर रहे मावा ने अपने कुछ समर्थकों के साथ श्रीनगर के बोहरी कदल इलाके में जेकेएलएफ दफ्तर के मुख्य दरवाजे पर तिरंगा लगाया. जेकेएलएफ के दफ्तर पांच अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त किये जाने के बाद से लगभग बंद ही हैं.

राष्ट्र-विरोधी गतिविधियां नहीं होने देंगे: मावा:

मावा ने कहा कि जम्मू कश्मीर में 1960 के दशक से आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रहे जेकेएलएफ को हमने मुंहतोड़ जवाब दिया है जिसकी अगुवाई मकबूल भट्ट, यासीन मलिक और बिट्टा कराटे जैसे लोगों ने की है. उन्होंने कहा कि यह एक भारतीय संस्था है, जिसका इस्तेमाल किसी भी चीज के लिए किया जा सकता है लेकिन हम राष्ट्र-विरोधी गतिविधियां नहीं होने देंगे. मावा ने कहा कि कश्मीरी मुस्लिम और कश्मीरी पंडित मिलकर एक नया जम्मू कश्मीर बनाएंगे जहां शांति के मार्ग पर विकास और प्रगति ही होगी. मावा ने पिछले साल तीन अगस्त को राजबाग इलाके में हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के दफ्तर के बाहर दो राष्ट्रीय ध्वज लगाये थे. सोर्स भाषा