AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ग्रेग चैपल ने की वॉर्नर की तारीफ, बोले- सहवाग के बाद दूसरे नंबर पर इसी बल्लेबाज का नाम

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के शुरुआती दो मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल करके सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. अब बारी तीसरे टेस्ट मैच की है, जो सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. यह मैदान डेविड वॉर्नर का घरेलू मैदान है, इसके साथ ही ये डेविड वॉर्नर के करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज है. 

इस सीरीज का पहला मैच पर्थ में और दूसरा मैच मेलबर्न में खेला गया था. इन दोनों टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल करके सीरीज पर कब्जा कर लिया है. वॉर्नर के आखिरी टेस्ट मैच की शुरुआत होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रह चुके ग्रेग चैपल ने वॉर्नर की तारीफ करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पर लगे उस दाग के जिम्मेदार सिर्फ डेविड वॉर्नर नहीं थे. अपने समय के दौरान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की सफलता में वार्नर की भूमिका को कम करके नहीं आंका जा सकता. क्रिकेट के इस आधुनिक युग में, सिर्फ वीरेंद्र सहवाग ही सलामी बल्लेबाज के रूप में वार्नर से अधिक विस्फोटक बल्लेबाज रहे हैं.

वहीं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाने के मामले में बात करें तो टॉप पर भारत के वीरेंदर सहवाग मौजूद हैं, जबकि दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर का नाम मौजूद है. इस लिस्ट में सबसे ऊपर वीरेंदर सहवाग का नाम है, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में 22 शतकों के साथ 83.10 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे. वहीं दूसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर का नाम है, जिन्होंने 25 शतकों के साथ अपने टेस्ट करियर में 70.56 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए है.