Goa: सरकार ने उबर के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, राज्य में अवैध रूप से संचालन करने का लगाया आरोप

नई दिल्ली : गोवा सरकार ने उबर इंडिया सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और कंपनी पर तटीय राज्य में अवैध रूप से अपनी सेवाएं संचालित करने का आरोप लगाया है. पिछले हफ्ते की शुरुआत में, उबर ने गोवा में अपनी सेवाओं की घोषणा की, जिसमें हवाई अड्डे से पिक-अप और ड्रॉप भी शामिल है.

राज्य के परिवहन मंत्री मौविन गोडिन्हो ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि उनके विभाग ने बिना किसी अनुमति के पर्यटक राज्य में संचालन के लिए उबर के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज की है. उन्होंने कहा कि उनके विभाग ने पुलिस से ऐप-आधारित टैक्सी एग्रीगेटर के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है. गोडिन्हो ने कहा कि हमने पिछले हफ्ते साइबर अपराध (सेल) को एक ईमेल भेजा था लेकिन सोमवार को हमने साइबर अपराध सेल को एक औपचारिक पत्र दिया.

साइबर क्राइम सेल में करवाई शिकायत दर्ज: 

मंत्री ने कहा कि सरकार पहले ही घोषणा कर चुकी है कि गोवा ऐप-आधारित टैक्सी एग्रीगेटर्स ओला और उबर को राज्य में परिचालन की अनुमति नहीं देगा. असिस्टेंट डायरेक्टर ट्रांसपोर्ट फ्रांसिस्को वाज ने उबर के खिलाफ साइबर क्राइम सेल में शिकायत दर्ज करावाई है. शिकायत के अनुसार, उबर स्थानीय सरकार से अनुमति लिए बिना राज्य में सवारी की पेशकश कर रहा है.