Gurugram: फिल्म की रेटिंग के नाम पर महिला से 76 लाख से भी अधिक की ठगी

गुरुग्राम: बहुराष्ट्रीय कंपनी (एमएनसी) की एक महिला कर्मचारी से कथित तौर पर एक ठग ने ऑनलाइन धोखाधड़ी करके 76 लाख रुपये से अधिक की ठगी कर ली. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर बताया, दिव्या ने एक ऑनलाइन ऐप पर खाता बनाया था और उस पर कई बार पैसे जमा किए थे.

पुलिस ने बताया कि 25 फरवरी को दिव्या को टेलीग्राम ऐप पर मीरा नाम की एक महिला का मैसेज आया था जिसने उसे पार्ट टाइम नौकरी की पेशकश की. जिसके दो दिनों बाद, उसे व्हाट्सऐप पर एक महिला के संदेश आने लगे, जिसने खुद को तेजस्वी बताया. पुलिस ने बताया कि तेजस्वी ने दिव्या को बताया कि उसका काम ऐप पर फिल्मों की रेटिंग करना है और उसे खुद को ऐप पर रजिस्टर करने और रेटिंग शुरू करने के लिए कहा.

महिला को एहसास हुआ की उसके साथ ठगी हुई: 
पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के हवाले से बताया कि कॉलर ने मुझे बताया कि मुझे हर दिन कम से कम एक सेट पूरा करना होगा. प्रत्येक सेट में 28 फिल्में रेट की जानी थीं. रेटिंग शुरू करने के लिए, खाते को 10,500 रुपये से रिचार्ज करना होगा. सेट पूरा होने के बाद ही वो अपने पैसे वापस ले सकती है. पुलिस ने बताया कि महिला ने इसी तरह थोड़ा-थोड़ा करके 76 लाख रुपये से भी अधिक की राशि जमा करवायी. जिसके बाद महिला को एहसास हुआ की उसके साथ ठगी हुई है. पुलिस ने बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. मामले में आगे की जांच जारी है. सोर्स-भाषा