Dholpur News: खेत पर काम करने के दौरान टूटा हाईटेंशन लाइन का तार, करंट की चपेट में आने से किसान की दर्दनाक मौत

धौलपुर: धौलपुर जिले के  बसेड़ी थाना क्षेत्र के भुम्मा का नगला गांव में आज सुबह बाजरे की फसल काट रहे किसान के ऊपर हाइट टेंशन लाइन का तार गिर गया करंट की चपेट में आने से किसान की मौके पर ही झुलस कर दर्दनाक मौत हो गई जिला अस्पताल की मोर्चरी में शव  को रखवा दिया है पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है. 

जानकारी के मुताबिक 45 वर्षीय किसान गिर्राज ठाकुर मंगलवार सुबह खेतों में बाजरे की फसल की कटाई करने गया था खेतों में गुजर रही हाइट टेंशन लाइन के नीचे किसान बाजरे की फसल को काट रहा था तभी ऊपर गुज़र रही हाई टेंशन लाइन में अचानक फाल्ट होने के साथ स्पार्किंग होकर तार टूट गया करंट का तार नीचे फसल काट रहे किसान के ऊपर गिर गया पल भर में किसान की करंट की चपेट में आने से चीख पुकार निकल गई दुर्घटना को देख आसपास खेतों में काम कर रहे किसान मौके पर पहुंच गए विद्युत स्टेशन से शटडाउन लेकर करंट को बंद कराया गया. 

गंभीर घुलसी अवस्था में किसान को परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंच गए लेकिन चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण कर किसान को मृत घोषित कर दिया किसान की मौत हो जाने से परिजनों में हाहाकार मच गया. जिला अस्पताल पर ही परिजन चीख पुकार करने लग गए हादसे की सूचना परिजनों ने स्थानीय बसेड़ी थाना पुलिस को दी जिला अस्पताल पहुंची पुलिस ने किसान के शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है. 

लेबूढ़ा चौकी प्रभारी जयपाल सिंह ने बताया बाजार की फसल काट रहे किसान की करंट की चपेट में आने से मौत हुई है. उन्होंने बताया परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया जाएगा घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने मौका मुआयना भी किया है दुर्घटना के कारणों की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है उधर घटना से ग्रामीण एवं परिजनों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. परिजनों ने विद्युत निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया है परिजन मृतक किसान के परिवार के लिए उचित मुआवजे की मांग कर रहे हैं.