Uttar Pradesh: फतेहपुर में अवैध असलहा फैक्टरी बरामद, 2 गिरफ्तार

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में खागा कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को अवैध असलहा बनाने की एक फैक्टरी बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेश कुमार सिंह ने बुधवार को बताया कि खागा कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो शातिर अपराधी अवैध असलहा बनाकर जिले और आसपास के जनपदों में बिक्री करते हैं. उन्होंने बताया कि इस पर कोतवाली प्रभारी अरुण कुमार चतुर्वेदी और एसओजी (द्वितीय) प्रभारी विंध्यवासिनी तिवारी के संयुक्त नेतृत्व में मंगलवार को कटोघन गांव में पुरानी नहर कोठी में छापेमारी की. अधिकारी ने बताया कि छापेमारी के दौरान राम सजीवन और दशरथ नामक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान पुलिस ने इनके कब्जे से 12 बोर के दस असलहे, 315 बोर के चार और दो अधबने असलहों के साथ भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया है.

उन्होंने बताया कि इसके अलावा अवैध असलहा बनाने के उपकरण भी पुलिस को मौके से मिले हैं. सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी शातिर किस्म के अपराधी हैं. जिले के विभिन्न थानों में इनके खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं के अधीन मुकदमे दर्ज हैं. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की जाएगी. सोर्स- भाषा