Pakistan के गृह मंत्री सनाउल्लाह की चेतावनी, नए सिरे से विरोध प्रदर्शन हुए तो इमरान खान होंगे गिरफ्तार

लाहौर: पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने सोमवार को इमरान खान को चेतावनी दी कि अगर उन्होंने सरकार के खिलाफ नए सिरे से विरोध प्रदर्शन शुरू करने की जुर्रत की तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

 

उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख पर “आंदोलन की राजनीति” करने का भी आरोप लगाया. ‘डॉन’ अखबार के मुताबिक पंजाब प्रांत के मुल्तान में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के एक सम्मेलन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सनाउल्लाह ने पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ निशाना साधा.

परेशानी खड़ी करने के लिए दोषी ठहराया:
खान ने पार्टी के नेताओं को हिरासत में प्रताड़ित करने और नए आम चुनावों की घोषणा में देरी के लिए संघीय सरकार के खिलाफ ‘जेल भरो तहरीक’ (जेल भरो आंदोलन) के लिए हाल में अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को तैयार रहने का निर्देश दिया था. इसके कुछ दिनों बाद मंत्री की तरफ से यह चेतावनी आई है. सनाउल्लाह ने रविवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के नेतृत्व को “परेशानी खड़ी करने” के लिए दोषी ठहराया.

मुझे मेरी गिरफ्तारी के दौरान रखा गया था:
‘डॉन’ ने सनाउल्लाह को उद्धृत करते हुए कहा कि 2014 में, पीटीआई ने विरोध प्रदर्शन किए और प्रगति व समृद्धि की यात्रा को रोकने की कोशिश की. इमरान खान ‘लॉन्ग मार्च’ के रूप में आंदोलन की राजनीति कर रहे हैं व चुनाव की तारीख के बहाने इस्लामाबाद की घेराबंदी कर रहे हैं. खबर के मुताबिक, पीटीआई के जेल भरो आंदोलन पर, गृह मंत्री ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि खान को उसी काल कोठरी में भेजा जाएगा जहां मुझे मेरी गिरफ्तारी के दौरान रखा गया था.

कार्यकर्ताओं को जेल जाने का डर नहीं है:
मंत्री ने चेतावनी दी कि अगर खान ने विरोध प्रदर्शन शुरू करने की जुर्रत की तो संघीय सरकार उन्हें गिरफ्तार करने के लिए तैयार है. रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में पूर्व मंत्री फारुख हबीब ने कहा कि ‘पीटीआई’ कार्यकर्ता और नेता संघीय सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू करने के लिए खान के आह्वान का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इमरान खान के बुलावे पर पार्टी नेतृत्व और कार्यकर्ताओं को जेल जाने का डर नहीं है. मैं पहले जेल जाऊंगा. सोर्स-भाषा