Asian Games 2023: फुटबॉल में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दर्ज की जीत, 1-0 से मुकाबले पर किया कब्जा

नई दिल्लीः भारत ने एशियन गेम्स में शानदार जीत दर्ज की है. टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 1-0 से मुकाबले को अपने नाम की है. इसके साथ ही टीम ने टूर्नामेंट में अपना खाता भी खोल दिया है. इससे पहले टीम को चीन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. मैच के अंतिम क्षणों में सीनियर खिलाड़ी सुनिल छेत्री ने गोल कर मैच में जीत दिलाई. 

हार का स्वाद चख कर आ रही टीम इंडिया के लिए ये जीत जबरदस्त वापसी है. जहां मैच के 85वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम जीत हासिल करने में कामयाब हुई. इससे पहले चीन के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा था. जबकि बांग्लादेश अपना पहला मैच म्यांमार के सामने गंवा चुकी है. 

दोनों के बीच कड़ी टक्कर में भारत ने मारी बाजीः
मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. मैच के पहले हाफ तक काफी कोशिश के बाद भी दोनों टीमों की ओर से कोई गोल नहीं किया जा सका. लेकिन दूसरे हाफ में एक नयी रणनीति के साथ उतरी भारत-बांग्लादेश ने कई मौके बनाये. लेकिन सभी बेनतीजा रहे. इसके बाद अपने अनुभव को काम में लेते हुए मैच के 85वें मिनट में सुनिल छेत्री गोल करने में कामयाब हुए और इसके साथ ही टीम इंडिया ने मैच में 1-0 से जीत हासिल कर ली है. 

इससे पहले भारतीय महिला टीम टूर्नामेंट में मलेशिया को मात देते हुए सेमिफाइनल में जगह बना चुकी है. दोनों टीमों के बीच मुकाबला बारिश की खलल के चलते पूरा नहीं खेला जा सका और रद्द करना पड़ा. इसके साथ ही भारतीय टीम ने अच्छे प्वाइंट की वजह से सेमिफाइनल में जगह पक्की कर ली है. मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 173 बनाये. और 174 का टारगेट सेट किया. इसके साथ ही भारतीय खिलाड़ी शेफाली वर्मा ने इतिहास रच दिया है. शेफाली 67 रन जड़ एशियन गेम्स में अर्धशतक जड़ पहली भारतीय महिला बन गयी है.