IND vs SL: भारत-श्रीलंका खिताबी मुकाबले में 8वीं बार होगी आमने-सामने, जानें टीम इंडिया को कब-कब मिली हार

नई दिल्लीः पाकिस्तान को हरा डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया है. अब उसका मुकाबला 17 सिंतबर को भारत के साथ होना है. फाइनल मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जायेगा. जहां दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों टीमें 8वीं बार फाइनल में आमने-सामने होगी. 

ऐसे में दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड की बात करें तो इसमें भारत का पलड़ा भारी नजर आता है. 7 बार की भिंड़त में भारत ने 4 बार जीत दर्ज की है जबकि श्रीलंका 3 बार भारत को हराने में सक्षम रहा है. ऐसे में अब श्रीलंका भारत के साथ बराबरी करने की सोच से उतरेगा. टीम जीत दर्ज कर 4-4 के साथ बराबरी करना चाहेगी.
 
खिताबी मुकाबले में 20वीं बार होगी दोनों टीमों में भिड़ंतः
इसके अलावा भी दोनों टीमें 12 अलग-अलग टूर्नामेंट में आमने सामने हो चुकी है. जिसमें टी-2 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप चैंपियंस ट्रॉफी शामिल है. ऐसे में अभी तक कुल मिलाकर दोनों टीमें 20 वीं बार फाइनल खेलने जा रही है. जिसमें से श्रीलंका ने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. जबकि भारत ने भी 9 ही मुकाबलों में जीत हासिल की है. इसके बाद अब 20वीं बार भारत-श्रीलंका भिड़ने के लिए तैयार है. 

भारत-श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल 17 सितंबर को खेला जाना है. मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है. जहां दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है.