Asian Games 2023: एशियन गेम्स के लिए भारतीय फुटबॉल टीम का हुआ ऐलान, सिनियर खिलाड़ी में सुनिल छेत्री को किया गया शामिल

नई दिल्लीः चीन की मेजबानी में एशियन गेम्स का आयोजन होना है. टूर्नामेंट के लिए भारतीय मेंस फुटबॉल टीम का ऐलान हो गया है. एआईएफएफ ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. टीम में एक सिनियर खिलाड़ि को भी जगह दी गयी है. जिसमें सुनील छेत्री का नाम शामिल है. 

टूर्नामेंट में कुल 23 टीमें हिस्सा लेने को तैयार है जिन्हे कुल 6 ग्रुप में बांटा गया है. जिसमें ग्रुप ए, बी, सी डी एफ और ई शामिल है. ग्रुप डी को छोड़ कर सभी में चार-चार टीमों को रखा गया है. जबकि डी में तीनों टीमों को शामिल किया गया है. भारत ग्रुप ए में है जिसमें भारत के साथ म्यांमार, बांग्लादेश और चीन है.

इस बार भारतीय फुटबॉल सीजन काफी व्यस्तः
एआईएफएफ ने टीम जारी करते हुए कहा कि इस बार भारतीय फुटबॉल सीजन के लिए यह एक व्यस्त समय रहा है. हमारे पास कम समय में एक व्यस्त कार्यक्रम था. घरेलू और इंटरनेशनल लेवल पर बहुत सी चीजें हो रही हैं. इसके बाद टीम को मर्डेका कप, विश्व कप क्वालीफायर और एएफसी एशियाई में भी अपना प्रदर्शन दिखाना है. 

गौरतलब है कि भारतीय मेंस और विमेंस फुटबॉल टीम को एशियाड 2023 के लिए भारत सरकार ने विशेष अनुमति दी है. इससे पहले टीम ने साल 2014 में टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था. क्योंकि खेल मंत्रालय का नियम कहता है कि टीम इवेंट में केवल एशिया टॉप -8 रैंक में शामिल टीमों को ही जाने की अनुमति मिलेगी. ऐसे में साल 2018 में भी टीम को सरकार की ओर से अनुमति नहीं मिली थी. 

एशियाड़ में भारतीय फुटबॉल टीमः
गुरमीत सिंह, धीरज सिंह, सुमित राठी, नरेंद्र गहलोत, अमरजीत सिंह कियाम, सैमुअल जेम्स, राहुल केपी, अब्दुल रबीह, आयुष देव छेत्री, ब्रायस मिरांडा, अजफर नूरानी, रहीम अली, विंसी बरेटो, सुनील छेत्री, रोहित दानू, गुरकीरत सिंह और अनिकेत जाधव.