IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का हुआ ऐलान, गायकवाड़-तिलक समेत तीन युवा खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्लीः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 सितंबर से वनडे सीरीज का आगाज होना है. जिसको लेकर टीम इंडिया ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में सौंपी गयी है. इसके साथ ही टीम में अनुभवी स्पिनर अश्र्विन की भी टीम में वापसी हुई है. 

हालांकि पहले दो मैचों में रोहित और कोहली टीम से बाहर रहेंगे. ऐसे में टीम की कमान केएल राहुल के हाथ में दी गयी है. जहां युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा को भी शुरुआती दो मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है. जबकि तीसरे और अंतिम वनडे मैच में रोहित, कोहली और पांड्या की वापसी होगी. 

टीम को आने वाले वर्ल्ड कप के नजरिये से कापी अहम माना जा रहा है. हालांकि शुरुआती दो मैच में कई खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है. जिन्हें तीसरे मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है. ऐसे में कहा जा सकता है कि टीम आने वाले वर्ल्ड कप को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है क्योंकि हाल ही में चोट से वापसी कर रहे खिलाड़ी टीम में संजीवनी का काम कर रहे है. इसके बाद टीम कोई कदम ऐसा नहीं उठाना चाहती है जिससे चोट के चलते कोई खिलाडी़ टीम से बाहर हो. 

पहले दो वनडे मैच में भारतीय टीमः
केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.

आखिरी वनडे में भारतीय टीमः
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर