विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी की पहल, विधायकों के अनुभव-नवाचारों पर सदन में होगी चर्चा

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी की पहल, विधायकों के अनुभव-नवाचारों पर सदन में होगी चर्चा

जयपुरः राजस्थान विधानसभा में आज ध्यानाकर्षण प्रस्ताव रखा जाएगा. बाकली सिंचाई परियोजना के नवीनीकरण कार्य से जुड़े मामले में विधायक छगन सिंह राजपुरोहित जल संसाधन मंत्री का ध्यानाकर्षित करेंगे. ठेकेदारों द्वारा फर्जी दस्तावेज माध्यम से की गई अनियमितताओं के संबंध में ध्यानाकर्षित करेंगे. ठेकेदारों के विरुद्ध कार्यवाही नहीं होने के संबंध में ध्यान आकर्षित करेंगे. 

विधायक बाल मुकुंदाचार्य यूडीएच मंत्री का ध्यानाकर्षित करेंगे. जयपुर शहर की विभिन्न सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण के संबंध में ध्यानाकर्षित करेंगे. सदन के पटल पर वार्षिक प्रतिवेदन रखा जाएगा. मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ वार्षिक प्रतिवेदन रखेंगे. राज.इंडस्ट्रियल कॉरिडोर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड का वार्षिक प्रतिवेदन रखेंगे. 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े मामले में विधायक मनीष यादव गृहमंत्री का ध्यानाकर्षित करेंगे. योजना में अपात्र, बोगस आवेदनों के अवैध सत्यापन का मामला है. जिसमें अवैध रूप से उठाई गई राशि के संबंध में पुलिस थाना शाहपुरा में दर्ज FIR पर ठोस कार्रवाई नहीं किए जाने के संबंध में ध्यानाकर्षित करेंगे. 

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी की पहल पर विधायकों के अनुभव-नवाचारों पर भी सदन में चर्चा. विधायकों के अपने विस क्षेत्र में किए गए नवाचारों पर सदन में चर्चा होगी. वहीं सदन में आज उद्योग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, राजस्व, जनजाति क्षेत्रीय विकास, वन, सहकारिता, ऊर्जा विभाग से संबंधित सवाल जवाब होंगे.