International Emmy 2023: भारत से जिम सर्भ, शेफाली शाह और वीर दास को किया नॉमिनेट, 20 देशों से कुल 56 दावेदारों में होगी प्रतिस्पर्धा

मुंबई : इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2023 ने अपने नामांकित व्यक्तियों की सूची का खुलासा कर दिया है, जिसमें 20 देशों के 56 दावेदार 14 श्रेणियों में सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं. इनमें भारतीय अभिनेता जिम सर्भ, शेफाली शाह और वीर दास शामिल हैं. 

जिम सर्भ-रॉकेट बॉयज़:

जिम सर्भ को सोनीलिव वेब श्रृंखला 'रॉकेट बॉयज़' में उनकी भूमिका के लिए एक अभिनेता द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए नामांकित किया गया है. उनका मुकाबला अर्जेंटीना के गुस्तावो बासानी, यूके के मार्टिन फ्रीमैन और स्वीडन के जोनास कार्लसन से है.

शेफाली शाह-दिल्ली क्राइम:

नेटफ्लिक्स के 'डेल्ही क्राइम' सीजन 2 में अपनी भूमिका के लिए जानी जाने वाली शेफाली शाह को एक अभिनेत्री द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए नामांकित किया गया है. वह डेनमार्क की कोनी नील्सन, यूके की बिली पाइपर और मैक्सिको की कार्ला सूजा के साथ दौड़ में हैं.

वीर दास-वीर दास: लैंडिंग:

वीर दास को उनके नेटफ्लिक्स कॉमेडी स्पेशल 'वीर दास: लैंडिंग' के लिए नामांकन मिला है, जिसमें फ्रांस के ले फ़्लैम्ब्यू, अर्जेंटीना के एल एनकारगाडो और यूके के डेरी गर्ल्स सीज़न 3 के साथ श्रेणी साझा की गई है.

एकता कपूर-एमी डायरेक्टरेट पुरस्कार:

अभिनय नामांकन के अलावा, निर्माता एकता कपूर को 20 नवंबर, 2023 को न्यूयॉर्क शहर में होने वाले 51वें अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार समारोह में अंतर्राष्ट्रीय एमी डायरेक्टरेट पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. 

नामांकन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, जिम सर्भ ने उत्साह व्यक्त किया और कहा कि नामांकन रॉकेट बॉयज़ के कलाकारों और चालक दल की कड़ी मेहनत का प्रमाण है. 'रॉकेट बॉयज़' भारतीय परमाणु भौतिकविदों होमी जे भाभा और विक्रम साराभाई पर एक जीवनी श्रृंखला है, जिसमें सरभ डॉ होमी जे भाभा की भूमिका निभा रहे हैं. 'दिल्ली क्राइम सीज़न 2', जिसमें शाह आईपीएस अधिकारी वर्तिका चतुर्वेदी की भूमिका में हैं, एक क्राइम ड्रामा है जो चड्ढी बनियान गैंग के इर्द-गिर्द घूमती है.