जयपुर जिले में नौनिहालों को बड़ी राहत, 8वीं तक के स्कूली बच्चों के लिए 14 जनवरी तक अवकाश घोषित

जयपुर: भीषण सर्दी और शीतलहर के अलर्ट को देखते हुए जयपुर जिला प्रशासन ने पूरे जिले में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के शीतकालीन अवकाश को 7 जनवरी से बढ़ाकर 14 जनवरी तक कर दिया है. जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने संवेदनशीलता दिखाई है. LKG से 8वीं कक्षा तक के सभी विद्यालयों की छुट्टियों में बढ़ोतरी की है. निर्देशों की अवहेलना करने वाले विद्यालयों के खिलाफ कार्रवाई होगी. 

इससे पहले गुरुवार को जयपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में शीतकालीन अवकाश 7 जनवरी तक बढ़ाया लगा था. साथ ही जिला कलेक्टरों को को 15 जनवरी तक 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश बढ़ाने के लिए अधिकृत किया गया था. बता दें, राजस्थान में 5 जनवरी को शीतकालीन अवकाश समाप्त हो रहा था. लेकिन गुरुवार को इसे 7 जनवरी और अब 14 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं. 

आंगनबाड़ी केंद्रों में में 16 जनवरी तक छुट्टिया घोषित: 
वहीं कई जिलों में स्कूलों में 7 से 10 जनवरी तक छुट्टियां घोषित की गई है. नागौर, भरतपुर, कोटा, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, उदयपुर, झालावाड़, बूंदी, सिरोही, जालोर, बाड़मेर, चूरू में 7 जनवरी तक छुट्टियां घोषित की गई है वहीं भीलवाड़ा में 11 जनवरी तक तो बारां जिले में 9 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है. वहीं मंत्री आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों की छुट्टियां घोषित कर मंत्री ममता भूपेश ने भी संवेदनशीलता दिखाई है. उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी में 16 जनवरी तक छुट्टिया घोषित की गई है. इस दौरान केंद्र तो खुलेंगे लेकिन बच्चों की छुट्टिया होंगी. इसके बाद भी अगर सर्दी तेज रही तो छुट्टियां बढ़ाई जा सकती है.