जेडीए की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी, वंदे मातरम मार्ग से न्यू सांगानेर रोड की तरफ हटाए निर्माण

जयपुरः पृथ्वीराज नगर दक्षिण जोन स्थित सेक्टर रोड को 100 फीट चौड़ा करने के लिए निर्माण हटाने की जयपुर विकास प्राधिकरण की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही. जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने 70-75 मकान,दुकान व अन्य निर्माणों को हटाया.

न्यू सांगानेर रोड पर हीरा पथ से लेकर वंदेमातरम मार्ग तक सड़क की की कुल लंबाई 1850 मीटर है. यह सड़क मौके पर तीस फीट से लेकर साठ फीट थी. हाईकोर्ट के 16 नवंबर 2023 के आदेश है कि इस सड़क को सौ फीट चौड़ा किया जाए. सड़क का चौड़ा करने के लिए जेडीए ने 18 जून से अभियान शुरू किया था. पहले दिन करीब 85 निर्माणों को हटाया गया. दूसरे दिन सत्तर से पचहत्तर निर्माणों को निशाना बनाया गया. सड़क काे सौ फीट चौड़ा करने के दायरे में आ रहे निर्माणों को हटाया.

अब तक जेडीए की ओर से डेढ़ सौ से ज्यादा निर्माण हटाए जा चुके हैं. अब शेष बचे करीब सौ निर्माणों पर 20 जून से फिर से जेडीए का बुलडोजर चलेगा. जेडीए का प्रवर्तन दस्ता वंदेमातरम मार्ग से न्यू सांगानेर रोड की तरफ कार्रवाई करते हुए आगे बढ़ रहा है. न्यू सांगानेर रोड पर आखिरी 600 मीटर के दायरे में बहुत अधिक निर्माण है. हांलाकि कुछ प्रभावित लोग अपने स्तर पर निर्माण हटाने लगे हैं. लेकिन शेष निर्माण जेडीए स्तर पर ही हटाए जाएंगे.