विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ, भजनलाल बोले- योजना का सौ फीसदी लाभ जनता तक पहुंचाना हमारा लक्ष्य

जयपुरः विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ आज जयपुर से हुआ. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सांगानेर स्टेडियम से शहरी अभियान की शुरुआत की. इस दौरान दोनों डिप्टी सीएम दीया कुमारी,डॉ.प्रेमचंद बैरवा भी मौजूद रहे. भजनलाल शर्मा ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि सभी का दिल की गहराइयों से अभिनंदन करता हूं. विकसित भारत संकल्प यात्रा' के शुभारंभ को लेकर मुझे खुशी है. विकसित भारत संकल्प यात्रा से प्रत्येक व्यक्ति को लाभ मिलेगा. कोई भी व्यक्ति योजना से वंचित नहीं रहे इसे लेकर हमें कार्य करना है. अंतिम पायदान तक योजनाएं पहुंचाई जाएगी. विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ गौरव की बात है. योजना का सौ फीसदी लाभ जनता तक पहुंचाना हमारा लक्ष्य है. 25,000 लोगों की आबादी पर एक शिविर लगाया जाएगा. विकसित भारत संकल्प यात्रा' 276 निकायों तक पहुंचेगी. 

यह एक परिवर्तनकारी अभियान है. जिसको लेकर हमारा मकसद है कि अंत्योदय तक योजनाओं का लाभ पहुंच सके. योजना का शत प्रतिशत तक लोगों तक पहुंचना इस अभियान का मकसद है. भारत सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाएं आज से शहरी क्षेत्र में शुरू हो रही है. पहले ग्रामीण क्षेत्रों में यह योजना शुरू हुई थी. वह अब शहरी क्षेत्र में शुरू हो रही है. शहरी क्षेत्र में 737 शिविर होंगे. जहां जिला प्रशासन के जरिए ऑन स्पॉट ही योजनाओं के रजिस्ट्रेशन होंगे. 

पीएम मोदी के नेतृत्व में यात्रा शुरू हुई है. ये परिवर्तनकारी अभियान है. जिसका लोगों को सीधा फायदा मिलेगा. यही पार्टी का ध्येय भी है. अंतिम पंक्ति तक लाभ पहुंचाया जाएगा. केंद्र की योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी मिलेगी. लाभार्थियों को शत प्रतिशत लाभ मिलेगा. वंचित कोई नहीं रहे, इस पर काम करना है. ऑन स्पॉट सेवाएं जिला प्रशासन उपलब्ध करवाएगा.