लोकसभा में बोले नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, देश में पेपरलीक और बेरोजगारी चक्रव्यूह, बेरोजगारों को अग्निवीर के चक्रव्यूह में फंसाया

नई दिल्ली: संसद की कार्यवाही जारी है. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 6 लोगों ने देश को चक्रव्यूह में फंसाया. स्पीकर ने अंबानी-अडाणी का नाम लेने से मना किया तो राहुल गांधी बोले- क्या इन्हें A1 और A2 कह सकता हूं. राहुल ने कहा कि दलित, आदिवासी, पिछड़े लोगों को कहीं जगह नहीं मिलती. देश में तकरीबन 73 प्रतिशत दलित आदिवासी और पिछडे़ लोग हैं. ये देश की असली ताकत हैं, सच ये है कि इन्हें कहीं जगह नहीं मिलती है. इनको सरकारों में जगह नहीं मिलती है.

हिंदुस्तान का हलवा 20 लोगों ने बांटा:
राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान का हलवा 20 लोगों ने बांटा. राहुल ने बजट के हलवा सेरेमनी की फोटो सदन में दिखाई. राहुल गांधी ने कहा कि ये बजट का हलवा इस फोटो में बंट रहा है. इसमें कोई पिछड़ा दलित या आदिवासी अफसर नहीं दिख रहा है. देश का हलवा बंट रहा है इसमें केवल वही लोग नहीं हैं.20 अफसर ने बजट बनाया है, मतलब हिंदुस्तान का हलवा 20 लोगों ने बांटा. 

सदन में झूठ नहीं बोला जाए:
नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि किसानों को मुझसे मिलने नहीं दिया गया. किसान MSP की मांग कर रहे हैं. लोकसभा स्पीकर ने कहा कि सदन में झूठ नहीं बोला जाए. सदन की व्यवस्थाओं पर सवाल नहीं उठाना चाहिए. बजट में मिडिल क्लास की पीठ-सीने में छुरा मारा. राहुल गांधी ने कहा कि बजट में टैक्स गेन बढ़ाना छुरा मारने जैसा है. मीडिल क्लास हमारी तरफ आ रहा. 

किसानों के लिए 3 काले कानून बनाए गए:
नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश में पेपरलीक और बेरोजगारी चक्रव्यूह है. बेरोजगारों को अग्निवीर के चक्रव्यूह में फंसाया. देश में टैक्स टेरेरिज्म चल रहा है. 20 साल में सबसे कम शिक्षा पर बजट दिया गया. बजट में पेपरलीक के बारे में एक शब्द नहीं है. बड़े उद्योगपतियों को बजट में फायदा पहुंचाया गया. किसानों के लिए 3 काले कानून बनाए गए. नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि चक्रव्यूह में देश को फंसाया गया है.

21वीं सदी में नया चक्रव्यूह आया:
नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कमल के आकार में चक्रव्यूह होता है. 21वीं सदी में नया चक्रव्यूह आया. चक्रव्यूह में हिंसा, डर होता है. आज भी चक्रव्यूह में 6 लोग हैं. आज के चक्रव्यूह को 6 लोग कंट्रोल कर रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान में डर का माहौल है. बीजेपी के नेता और मंत्री डरे हुए हैं. बीजेपी के एक आदमी ही पीएम बनने के सपने देख सकता है. डरो मत, डराओ मत.राहुल गांधी ने कहा कि युवा, किसान सब डरे हुए हैं. बीजेपी के राज में सभी परेशान है.