लिंग्यास ललिता देवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड साइंसेज ने यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स, ब्रातिस्लावा, स्लोवाकिया के साथ अकादमिक पत्रिकाओं में प्रकाशन रणनीतियों पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया

नई दिल्ली: लिंग्यास ललिता देवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंडसाइंसेज ने यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स, ब्रातिस्लावा, स्लोवाकिया की प्रोफेसर एनेटा कैप्लानोवा और प्रोफेसर आंद्रेज प्रिवारा के साथ "अकादमिक पत्रिकाओं में प्रकाशन रणनीतियों" पर अंतर्दृष्टि का अनावरण करने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया है. प्रोफेसर एनेटा कैप्लानोवा ने अपनी अमूल्य अंतर्दृष्टि व्यक्त की, कि कैसे अनुसंधान को पत्रिका प्रभाव को नेविगेट करना चाहिए और दर्शकों पर प्रभाव को अधिकतम करना चाहिए. सफल पत्रिका के लिए सर्वोत्तम अभ्यास प्रस्तुतियों की आवश्यकता है. प्रतिभागी अकादमिक समुदाय के भीतर गतिविधियों में लगे हुए हैं. इस पहल का उद्देश्य अनुसंधान विद्वान, संकाय को अनुसंधान उपकरणों और अंतर्दृष्टि से लैस करना है ताकि अनुसंधान कैसे किया जा सकता है, इस पर एक व्यापक मार्गदर्शिका को नेविगेट किया जा सके.

उन्होंने साहित्यिक चोरी और उपकरणों और शोध पत्रों के प्रारूप पर भी जोर देती हैं जिन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित किया जाएगा. एक शिक्षाविद के रूप में, हमें अंतर-अनुशासनात्मक अनुसंधान पर भी ध्यान देना होगा. इस आयोजन ने प्रतिभागियों को पांडुलिपि तैयारी, पत्रिका चयन और नेटवर्किंग रणनीतियों पर व्यावहारिक समझ प्रदान की.

प्रोफेसर आंद्रेज प्रिवारा ने कहा, "अनुसंधान केवल उत्तर की खोज के बारे में नहीं है; यह सही प्रश्नों को तैयार करने की कला है, जिज्ञासा की यात्रा शुरू करना है जो हमें ज्ञान और नवाचार के मामले में सबसे आगे ले जाता है.

एक ऐतिहासिक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर समारोह में, लिंग्यास ललिता देवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंडसाइंसेज ने रणनीतिक भागीदारों ग्रांट थॉर्नटन, आईसीएआई, आई स्टेप और ग्रीन मेंटर्स के साथ हाथ मिलाया, जो अकादमिक उत्कृष्टता और वैश्विक प्रभाव के लिए एक सहयोगी पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देते हैं.

इस अवसर पर प्रोफेसर डॉ. प्रणव मिश्रा (निदेशक, एलएलडीआईएमएस), प्रोफेसर डॉ. के.के गर्ग (प्रोफेसर), डॉ. ज्योति धैया (एचओडी, शिक्षा विभाग) और डॉ. सचिन कुमार (वाणिज्य विभाग के एचओडी) उपस्थित थे. यह कार्यक्रम श्री निशांत जायसवाल (एचओडी, प्रशिक्षण और प्लेसमेंट) द्वारा औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन के साथ समाप्त हुआ और सभी गणमान्य व्यक्तियों, शोध छात्र और संकाय को अपना बहुमूल्य समय निकालने के लिए बधाई दी.