VIDEO: लोकसभा स्पीकर बिरला ने किया कोटा-चौमहला मेमू ट्रेन सेवा का शुभारंभ, डकनिया स्टेशन से दिखाई हरी झंडी

कोटा: कोटा से चौमहला तक आज से शुरू हुई मेमू ट्रेन में कुल 8 कोच हैं, जिनमें लगभग एक हजार रेलयात्रीयों के बैठने के इन्तजाम हैं. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ट्रेन में सफर करने के दौरान यात्रियों के साथ संवाद किया तो साथ में उनके टिफिन के खाने का भी स्वाद चखा.  इस दौरान रेल यात्रियों ने बताया कि पहले इस रूट पर सुबह की पहली ट्रेन को पकड़ने के लिए हमें रात 2 से 3 बजे जागना पड़ता था. 

साथ ही सफर भी खर्चीला-मुश्किल और ज्यादा वक्त लेने वाला था,लेकिन ये मेमू उनके लिए राहत की ट्रेन बनकर आई हैं. खासकर इस रूट पर नियमित आने-जाने वाले करीब 6 हजार यात्रियों के लिए तो वरदान ही साबित हो रही हैं. आपको बता दें कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के दौरे पर है. स्पीकर बिरला ने कोटा-चौमहला मेमू ट्रेन सेवा का शुभारंभ किया. डकनिया स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर ट्रेन सेवा का शुभारंभ किया. 

स्पीकर बिरला ने कोटा से रामगंजमंडी तक ट्रेन का सफर किया. ट्रेन की हर बोगी में जाकर रेल यात्रियों से बिरला ने संवाद किया. स्पीकर बिरला को अपने बीच पाकर रेल यात्री खुश हो गए. रेलयात्रियों ने बिरला को रेल यात्रा के अपने रोजमर्रा के अनुभव बताए. गाड़ियों के समय और यात्री सुविधाओं को लेकर बिरला को फीडबैक दिया. बिरला के ट्रेन में आने की जानकारी मिलने पर कुछ महिलाएं उनके लिए नाश्ता लाई. बिरला ने ट्रेन में ही सबके साथ नाश्ते का आनंद लिया.