महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे बोले, विकास के मुद्दे पर हम साथ आए,अजित पवार और उनके विधायकों का स्वागत

मुंबई: महाराष्ट्र में शिवसेना के बाद अब NCP में फूट के बाद सियासी पारा उफान पर है. महाराष्ट्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि विकास के मुद्दे पर हम साथ आए. अजित पवार और उनके विधायकों का स्वागत है. राज्य के विकास के लिए उनके अनुभव का फायदा होगा. हम चुनाव देखकर काम नहीं करते. महाराष्ट्र में अब ट्रिपल इंजन की सरकार है. 

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर:
आपको बता दें कि महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर हुआ है. शिवसेना के बाद अब NCP में फूट हो गई है. अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. महाराष्ट्र राजभवन में शपथग्रहण हुआ.सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस मौजूद रहे. अजित पवार 5वीं बार महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बने. छगन भुजबल,दिलीप वलसे पाटिल ने मंत्री पद की शपथ ली. अजित पवार पर शरद पवार का पहला रिएक्शन सामने आया. बगावत पर संजय राउत से शरद पवार ने कहा कि हम मजबूत,नए सिरे से उठेंगे.

अजित पवार हुए शिंदे सरकार में शामिल:
अजित पवार शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं. डिप्टी सीएम पद की अजित पवार ने शपथ ली. राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह हुआ. अब शिंदे सरकार में दो डिप्टी सीएम होंगे. देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम होंगे. राजभवन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस मौजूद हैं. अजित पवार का नेता विपक्ष पद से इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है. अजित पवार का शिंदे बीजेपी सरकार में शामिल होना एक तरह से भाजपा का पलड़ा और ज्यादा मजबूत कर रहा है. ऐसे हालात में भाजपा शिंदे गुट के समर्थन के इतर भी बहुमत के आंकड़े तक पहुंच रही है. वर्तमान में सरकार के पास भाजपा के 125 और शिंदे कैंप के 40 विधायक मिलाकर कुल 166 विधायकों का समर्थन है. अगर अजित पवार खेमे के 30 विधायक भाजपा के साथ मिलते हैं तो उसके पास 156 विधायकों का समर्थन होगा, जो बहुमत से 11 ज्यादा होगा.